Trending Now




बीकानेर– विप्र फाउंडेशन द्वारा महिलाओं को प्रोत्साहित करने और उनकी व्यावसायिक यात्रा को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से कल 9 दिसम्बर गुरुवार को गजनेर रोड़ स्थित लक्ष्मी हैरिटेज में महिला स्वरोजगार योजना का अनावरण कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न होने जा रहा है इस पूर्वसंध्या पर कार्यक्रम संयोजक दीपक पारीक के संयोजन में सरक्षंक ताराचंद सारस्वत की उपस्थिति में आयोजित संगठनात्मक बैठक में कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया और प्रत्येक विफा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई !!

आयोजित बैठक में राष्ट्रीय संयोजक सुशील ओझा ने विप्र नारी शक्ति के विकास के बिना समाज की उन्नति सम्भव नही है इसलिए सभी देशों में महिलाओं के विकास पर जोर दे रहे है विप्र समाज ने हमेशा देश और सर्वसमाज को दशा और दिशा दी है,विफा द्वारा ये अभिनव प्रयास से कुटिल उधोग के लिए प्रयासरत मातृशक्ति को समाज मे उनको उचित सम्मान मिलेगा !!

प्रदेशाध्यक्ष भँवर पुरोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि गक्त एक सप्ताह से प्रस्तावित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बीकानेर शहर एवं देहात सहित हनुमानगढ़,श्रीगंगानगर,नागौर शहर देहात,चुरू सहित जोन भर से विप्र प्रतिनिधि शामिल होंगे !!

जिलाध्यक्ष राजकुमार व्यास ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर बीकानेर शहर सहित प्रत्येक विप्र समाज मे भारी उत्साह है कल के आयोजन को लेकर मुख्य संगठन,महिला प्रकोष्ठ,युवा प्रकोष्ठ के प्रत्येक पदाधिकारी एवं विप्र बन्धुओ को व्यवस्थाओं की दृष्टि से अलग-अलग व्यवस्था सौंपी गई है !!

महिला प्रकोष्ठ प्रदेश महामंत्री आशा पारीक,शहर अध्यक्ष सुनीता पारीक ने कहा कि महिला स्वरोजगार योजना को लेकर समाज की विप्र मातृशक्ति में जबरदस्त उत्साह है !!

आज की बैठक में हनुमानगढ़ जिलाध्यक्ष कालूराम शर्मा, जिला महामंत्री भवानीशंकर जाजड़ा,नारायण पारीक,युवा अध्यक्ष विजय पाईवाल, पूर्व युवा अध्यक्ष राजू पारीक क्रोन्या,प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार जोशी,युवा प्रदेश सचिव अरुण कल्ला,आशीष दाधीच,अरविंद व्यास (राजा),मोहित जाजड़ा,नंदकिशोर गालरिया, रमेश जाजड़ा,प्रदेश सचिव कैलाश आचार्य,छोटूलाल चुरा,मुकुंद खंडेलवाल,प्रदेश कार्यलय प्रभारी रमेशचंद्र उपाध्याय, प्रकास पारीक,दिनेश ओझा आदि उपस्थित रहे !!

मीडिया प्रभारी नीतू आचार्य ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष मीना आचार्य,लक्ष्मी कश्यप, सीमा पारीक,राजूदेवी व्यास,रतनी देवी आसोपा,मधु शर्मा,अनुराधा आचार्य,पार्षद सुधा आचार्य,देहात अध्यक्ष सीमा मिश्रा,विमला ओम उपाध्याय सहित पूरी विफा महिला टीम सक्रियता के साथ जिम्मेदारी निभा रही है !!

युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष विजय पाईवाल ने जानकारी देते है बताया कि कार्यक्रम में कार्यक्रम की उद्घाटनकर्ता डॉ.मल्लिका नड्डा,परम् विदुषी करेगी इस अवसर पर सानिध्य – प्रो.बी.डी.कल्ला,शिक्षामंत्री राज.सरकार का रहेगा,विशिष्ट उपस्थिति में मधु आचार्य,साहित्यकार, विफा सरक्षंक राधेश्याम रंगा, ताराचंद सारस्वत,भरतराम तिवाड़ी,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विफा,श्रीमति सुशीला कंवर राजपुरोहित महापौर, भँवर पुरोहित, प्रदेशाध्यक्ष, दीपक पारीक राष्ट्रीय सचिव विक्की चैप्टर अध्यक्ष सीए सुधीष शर्मा की गणमान्य उपस्थिति में सम्पन्न होगा !

Author