Trending Now




बीकानेर/नाल। नाल थाना क्षेत्र में एक अद्र्धनिर्मित मकान में गुरुवार को महिला का शव पड़ा मिला। सूचना पर नाल पुलिस मौके पर पहुंची। महिला के गले पर चोट के निशान है। महिला की हत्या की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। एफएसएल टीम ने मौके से साक्ष्य-सबूत जुटाए हैं।

नाल सीआइ विक्रमसिंह चारण ने बताया कि बीकानेर के किसी कॉलोनाइजर ने गेबनापीर रोड पर प्लॉट बेच रखा है। मकान अद्र्धनिर्मित हैं। गुरुवार शाम को मकान में महिला के शव को एक चरवाहे ने देखा। उसने वहां से गुजर रहे ट्रेक्टर चालक को बताया। ट्रेक्टर चालक ने पूर्व सरपंच दिलीपसिंह भाटी को सूचना दी।

दुगर््न्ध से पता चला, तब पुलिस को सूचना दी
सीआइ चारण ने बताया कि भेड़-बकरियों का रेवड़ चराने वाले लड़के को मकान से दुगर््न्ध आई तब उसने वहां जाकर देखा तो घबरा गया। वहां पर महिला का शव पड़ा था। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। महिला के गले में चोट के निशान है। शव तीन-चार दिन पुराना है। मौकास्थल का मुआयना करने के बाद एफएसएल टीम को बुलाया। एफएसएल टीम ने मौके से साक्ष्य-सबूत जुटाए हैं।
मृतका की शिनाख्त नहीं, हाथ लिखा है निशा
सीआइ ने बताया कि मृतक महिला ने सलवार-सूट पहन रखा है। हाथों में एक-एक लाल रंग की चूड़ी और पैरों में काले जुराब पहने हुए हैं। मृतका की शिनाख्त नहीं हुई है। मृतका के एक हाथ पर निशा नाम लिखा हुआ है। महिला के साथ किसी अनहोनि से इनकार नहीं किया जा सकता है। महिला यहां कैसे पहुंची या कौन लाया। इस बारे में पता कर रहे हैं। फिलहाल महिला के शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। वहीं महिला के शव मिलने का पता चलने पर सीओ सदर पवन कुमार भदौरिया, बीछवाल एसएचओ मनोज शर्मा भी मौके पर पहुंच गए।

पांच साल पहले महिला की हत्या कर शव फेंका
नाल थाना क्षेत्र में पांच साल पहले भी एक महिला की हत्या कर शव सुनसान मकान में फेंक दिया और शव को जला दिया गया था। महिला की हत्या करने वाले आरोपी ने महिला से रुपए उधार ले रखे थे। आरोपी महिला को प्लॉट दिखाने के बहाने गेबनापीर रोड पर लेकर आया और मौका पाकर महिला की हत्या कर दी और शव को जला दिया। पुलिस ने महिला को अद्र्धजला शव बरामद हुआ था।

Author