Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंसा पर गृह विभाग ने श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में दो नई पुलिस चौकियां मय स्टाफ एवं संसाधन स्वीकृत की हैं।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि उनके विधानसभा मुख्यालय श्रीकोलायत स्थित विश्व प्रसिद्ध प्राचीन श्री कपिल मुनि मंदिर एवं सरोवर पर प्रतिवर्ष आयोजित मेले एवं अन्य धार्मिक तिथियों पर हजारों-लाखों तीर्थयात्रियों के आगमन के दौरान सभी यात्रियों की हिफाजत एवं कानून व्यवस्था सुचारू रखने के लिए क्षेत्रवासियों की मांग पर उनके द्वारा यहां नवीन पुलिस चौकी स्वीकृति हेतु मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से मांग की गई थी।
इसी प्रकार बज्जू क्षेत्र में RD-860 भी अत्यंत महत्वपूर्ण एवं अनेक ग्रामों में केंद्र में स्थित होने से बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण के मद्देनजर यहां भी नवीन पुलिस चौकी स्वीकृत करवाई गई है।
*पुलिस स्टाफ एवं संसाधन भी स्वीकृत*-: मंत्री भाटी ने बताया कि इन दोनों पुलिस चौकियों हेतु 1-1 उपनिरीक्षक, 6-6 कांस्टेबल एवं अन्य संसाधन भी स्वीकृत किये गए हैं।
मंत्री भाटी के अनुसार इन पुलिस चौकियों की स्थापना क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है। इससे कानून व्यवस्था और मजबूत होगी एवं अपराधों पर लगाम लगेगी। क्षेत्रवासियों ने इन नवीन पुलिस चौकियों की स्वीकृति पर खुशी जताई है।

Author