Trending Now




बीकानेर,राजू ठेहट हत्याकांड के तार अब बीकानेर से जुड़ने लगे हैं। आशंका जताई जा रही है कि बीकानेर में उसकी हत्या की साजिश को अंतिम रूप दिया गया था। राजू को गोली मारने वाले जतिन को चालीस हजार रुपए के साथ हथियार और बोलेरो गाड़ी भी बीकानेर से उपलब्ध कराने के संकेत मिल रहे हैं। सीकर की तरह बीकानेर पुलिस भी अब एक्टिव हो गई है। अब तक 20 से ज्यादा लोगों को पुलिस हिरासत में ले चुकी है। इसमें दो-तीन की गिरफ्तारी भी हुई है।

रोहित गोदारा की भूमिका संदिग्ध
हत्याकांड में रोहित गोदारा की भूमिका है या सिर्फ उसका नाम ही लिया जा रहा है? इसकी जांच में पुलिस जुट गई है। सोशल मीडिया पर जिस आईडी से हत्या की जिम्मेदारी रोहित गोदारा ने ली थी, उसे रोहित के बजाए बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ से संचालित किया जा रहा था। इसी कारण ये सवाल खड़ा हो रहा है कि रोहित इसमें शामिल है या नहीं? मंगलवार की रात श्रीडूंगरगढ़ के ही बिग्गा गांव से राकेश और गणेश को हिरासत में लिया थे। आरोप है कि रोहित गोदारा की नाम की आईडी को ये दोनों चला रहे थे। इसी लाइन पर पुलिस छानबीन कर रही है। इन दोनों युवकों से सख्ती से पूछताछ हो रही है। अब तक स्पष्ट रूप से इनकी भूमिका सामने नहीं आई है।

गिरफ्तार से मिला मोबाइल
सीकर पुलिस ने इस हत्याकांड में मनीष को गिरफ्तार किया था। मनीष के पास एक मोबाइल मिला, जिसमें सिम राकेश के नाम की है। इसीलिए श्रीडूंगरगढ़ से राकेश को हिरासत में लिया गया है। राकेश के बाद गणेश को पकड़ा गया।

बीकानेर पुलिस ने बनाई टीम
बीकानेर पुलिस ने एक टीम बनाकर राजू ठेहट हत्याकांड के आरोपियों को दबोचने का सिलसिला शुरू किया है। इस टीम में सीआई मनोज शर्मा, बीछवाल एसएचओ महेंद्र दत्त शर्मा, गंगाशहर एसएचओ नवनीत सिंह, दंतौर एसएचओ देवीलाल, कोतवाली एसएचओ संजय सिंह, नयाशहर एसएचओ वेदपाल श्योराण, नोखा एसएचओ ईश्वर प्रसाद जांगिड़ और डीएसटी के एएसआई रामकरण सिंह शामिल है।

युवाओं में फर्जी आईडी का शौक
बड़ी संख्या में युवा फर्जी आईडी बनाकर फॉलोवर बढ़ाते हैं। ऐसे में कई बार गैंगस्टर, बदमाश और आपराधिक प्रवृति के लोगों की आईडी बना लेते हैं। इस पर हथियारों के फोटो डालते हैं तो कभी हत्याकांड होने पर अपनी बात रख देते हैं। इससे फॉलोवर बढ़ते हैं। कई बार उनकी गिरफ्तारी भी होती है।

रोहित गोदारा पर इनाम की राशि बढ़ी
बीकानेर आईजी ओम प्रकाश ने राजू ठेहट हत्याकांड में वांटेड रोहित गोदारा की इनामी राशि बढ़ा दी है। रोहित पर पहले पांच हजार रुपए का इनाम था। इसे बढ़ाकर अब दस हजार रुपए कर दिया गया है। पुलिस ने रोहित गोदारा की एक तस्वीर भी बुधवार को जारी की है। इसमें वो दाढ़ी बढ़ाए हुए नजर आ रहा है। रोहित गोदारा की आईडी से ही सबसे पहले हत्या की जिम्मेदारी ली गई थी। हालांकि ये आईडी रोहित के बजाय श्रीडूंगरगढ़ के बिग्गा से संचालित हो रही थी।

क्या है मामला

राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट का सीकर में शनिवार सुबह गैंगवार में मर्डर कर दिया गया था। कोचिंग की ड्रेस में पहुंचे बदमाशों ने घर के बाहर खड़े ठेहट पर फायरिंग कर दी थी। ठेहट को 25 से ज्यादा गोली लगी थी। मर्डर के बाद तीन शूटरों समेत 5 बदमाशों को झुंझुनूं से गिरफ्तार किया गया था।

Author