Trending Now




बीकानेर, वर्ड तीरंदाजी प्रतियोगिता 19 से 27 फरवरी तक दुबई यूएई में आयोजित होगी ।जिला तीरंदाजी संघ के सचिव शक्ति रतन रंगा ने बताया कि वर्ड तीरंदाजी प्रतियोगिता दुबई के लिए भारतीय तीरंदाजी टीम की विधिवत घोषणा कर दी गयी है । भारतीय तीरंदाजी टीम में राजस्थान बीकानेर के ओलम्पियन श्याम सुन्दर स्वामी को शामिल किया गया है वही भारतीय तीरंदाजी टीम के कोच के रूप में एकबार फिर से बीकानेर, राजस्थान के अनिल जोशी भारतीय तीरंदाजी टीम में चयनित हुए हैं ।

रंगा ने बताया कि इससे पहले भी श्याम सुन्दर स्वामी टोक्यो ओलम्पिक, एशियन गेम्स सहित दस से अधिक अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में तीर चला चुके है ।
उन्होंने बताया कि राजस्थान के ऐसे कोच अनिल जोशी है जो गत पाँच वर्षों से भी अधिक समय से भारतीय तीरंदाजी टीम के कोच के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जोशी ने भारतीय तीरंदाजी टीम के कोच के रूप में अनेक अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लिया है व टीम ने कई पदक हासिल किए हैं । स्वामी के चयन पर राजस्थान तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष के. के. जादम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि देश व प्रदेश के लिए पदक हासिल करने में कामयाब होंगे। रंगा ने बताया कि स्वामी और जोशी 19-27 फरवरी तक दुबई यूएई में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे इस समय भारतीय तीरंदाजी टीम पिछले 2 महीने से सोनीपत हरियाणा में वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रही है।

Author