Trending Now




हनुमानगढ़-जिले के नोहर कस्बे में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है। लेकिन इससे पहले भरी पंचायत में पत्नी ने पति पर नपुसंक होने के आरोप लगाए। यह सुन पति बौखला गया और पंचायत में पत्नी को ट्रिपल तलाक दे दिया। इस घटना के बाद पत्नी कोर्ट में पहुंची और कार्रवाई की मांग की। यहां से कोर्ट के आदेश पर नोहर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना 9 फरवरी की है पीड़िता ने बताया कि ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। इस पर पीहर पक्ष के लोगों ने नोहर में पंचायत बुलाई थी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि जब उसने पति को शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने के लिए कहा तो उसने खुद को नपुसंक बताया साथ ही ससुराल पक्ष के लोग पति के इलाज के लिए पीहर से रुपए लाने का दबाव बनाते थे। पीड़िता ने कहा कि पति,सास,ससुर और नाना ससुर ने पति की नपुसंकता को शादी से पहले छिपाकर धोखाधड़ी भी की है।

भरी पंचायत में ट्रिपल तलाक-
पीड़िता समीम का आरोप है कि उसके पति,सास,ससुर और नाना ससुर ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट करते हुए घर से बाहर निकाल दिया। ऐसे में जब पीहर पक्ष के लोगों ने गांव की पंचायत बुलाई तो पति ने भरी पंचायत में तीन बार तलाक,तलाक,तलाक कह दिया। तब से वह मानसिक रूप से परेशान है।

दहेज प्रताड़ना का आरोप-
पीड़िता समीम का कहना है कि उसका निकाह है नवंबर 2021 में हुआ था। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते आ रहे हैं। शमीम ने अपने पति मोहम्मद आसिफ,ससुर श्योकत अली,सास रुकसाना और नाना ससुर सलामू पर आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही यह लोग पैसों की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करते आ रहे हैं।

पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच-
नोहर थाना प्रभारी रविंद्र सिंह नरूका ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर सोमवार को केस रजिस्टर्ड किया गया है। नोहर निवासी पीड़ित महिला शमीम ने अपने पति,सास,ससुर और नाना ससुर के खिलाफ तीन तलाक,दहेज,धोखाधड़ी और अत्याचार करने का आरोप लगाया है। पीड़ित का आरोप है कि उसके पति की नपुसंकता छुपाई गई साथ ही पति ने भरी पंचायत में तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

Author