Trending Now




बीकानेर.शहर में इन दिनों चोर सक्रिय हैं। ताजा घटना में चोरों ने नयाशहर एवं जेएनवीसी थाना क्षेत्र में दो घरों को निशाना बनाया। चोर यहां से सोने-चांदी के जेवर, नकदी एवं अन्य सामान चुरा ले गए। जानकारी के मुताबिक, नयाशहर थाना क्षेत्र के रामपुरा बस्ती में एक परिवार चार दिन पहले जयपुर गया था।

पीछे से चोर घर में घुस गए। पीड़ित रामपुरा बस्ती चार नंबर गली निवासी युद्धवीरसिंह पुत्र मामराज सिंह राजपूत जब बीकानेर वापस लौटा, तब वारदात का पता चला। पुलिस को दी गई रिपोर्ट में उसने बताया कि 17 जनवरी को वह जयपुर गया था, तब परिवार को धोबीधोरा अपने चाचा के यहां छोड़ गया। जयपुर जाने संबंधी सूचना पुलिस को भी दी थी। 20 जनवरी को वापस बीकानेर आकर घर गया, तो होश उड़ गए। घर का कीमती सामान, जेवर-नकदी चोरी हो चुके थे। पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका-मुआयना किया।

30 मिनट में वारदात

पीड़ित ने बताया कि पड़ोसी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले, तो पता चला कि 17 जनवरी की रात करीब 11 बजकर 58 मिनट पर चोर रेकी करते हुए अंदर घुसे। करीब 12 बजकर 28 मिनट पर बाहर निकलते हुए दिखाई दिए। चोर दीवार फांदकर घर में घुसे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों का पता लगाने में जुटी है।

यह सामान हुआ चोरी

पीड़ित के मुताबिक एक लाख 80 हजार रुपए नकद, सोने की चूड़ियां दो सेट, सोने का पैंडल, कान के झुमके, चांदी की पायजेब चार सेट, चांदी के सिक्के, सोने की चेन, चांदी के एक किलो के आभूषण, चांदी के 18-20 सिक्के, सोने की चेन करीब चार-पांच चार-पांच लाख के जेवर चोरी हुए हैं।

घर से 50 हजार नकदी व जेवर चोरी

एक अन्य घटना में जेएनवीसी थाना क्षेत्र के अशोक नगर से चोर एक सूने मकान से नकदी व जेवर चुरा ले गए। पीड़ित हल्दीराम प्याऊ के सामने अशोक नगर निवासी मेनुदीन कल्लर पुत्र जहुरुदीन ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि 20 जनवरी की दोपहर दो बजे से शाम सात बजे घर के सभी सदस्य कहीं गए हुए थे। घर में कोई नहीं था। अज्ञात व्यक्ति ने घर में घुसकर मुख्य दरवाजा व अलमारी का ताला तोड़कर 50 हजार रुपए नकदी एवं सोने की चेन चुरा ली। चोर की करतूत घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। युवक सीसीटीवी फुटेज में कैमरा तोड़ने की कोशिश करता हुआ भी नजर आ रहा है।

Author