Trending Now




जयपुर: प्रदेश के जयपुर, बीकानेर, अजमेर, भरतपुर संभाग के 12 से ज्यादा जिलों में बीती रात हुई बारिश से मौसम ने एक बार पलटा खाया है। राजधानी जयपुर में देर रात बिजली कड़कने के साथ कई इलाकों में तेज बरसात हुई। बारिश रुक-रुक कर सुबह तक होती रही। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन अब प्रदेश में घना कोहरा पड़ने की आशंका जताई है। इसको लेकर जयपुर, अजमेर, बीकानेर, भरतपुर संभाग के जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार सुबह 11 बजे तक कई हिस्सों में सूरज नहीं निकला। बादल छाए रहे।

मौसम के यू-टर्न के बाद सर्दी फिर बढ़ गई। हालांकि किसानों के लिए यह राहत भरी रही। गेहूं, सरसों, चने, जौ की फसलों में सिंचाई का इंतजार कर रहे किसानों को अब सिंचाई करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्रदेश में बारिश की स्थिति देखें तो आज गंगानगर, बीकानेर, चूरू, अजमेर, नागौर, सीकर, दौसा, अलवर, करौली, हनुमानगढ़ समेत कई जगह बारिश हुई। सबसे ज्यादा अजमेर में 20MM बारिश दर्ज हुई। इससे पहले शुक्रवार देर शाम जयपुर समेत कई शहरों में ठंडी हवाएं चली और तापमान में गिरावट हुई। सर्दी बढ़ने से लोगों की भी मुश्किलें बढ़ गईं। वहीं, जयपुर के कई इलाकों में आज सुबह भी कोहरा छाया रहा।

माउंट आबू शहर में बार-बार बदल रहे मौसमी मिजाज के चलते में देर रात करीब 3 बजे से तेज हवाओं का दौर जारी है। तेज हवा धुंध और बारिश से मौसम में हुए अचानक बदलाव से एकदम से ठंडक बढ़ गई है। यहां अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट के साथ 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।

जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक 23 जनवरी से प्रदेश में मौसम साफ होने लगेगा। हालांकि अजमेर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कई जिलों में 23 से 25 जनवरी तक घना कोहरा छाने की आशंका है।

Author