Trending Now




बीकानेर, हिंदू परिषद की महिला इकाई मातृशक्ति के द्वारा नवरात्रि व मातृशक्ति के स्थापना दिवस के अवसर पर पूरे देश भर में शस्त्र पूजन के साथ विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं इसी क्रम में बीकानेर महानगर की मातृशक्ति इकाई द्वारा आज शस्त्र पूजन का कार्यक्रम जय नारायण व्यास कॉलोनी में आयोजित किया गया।

नवरात्रि का पर्व जो कि सनातन धर्म में सदा से शक्तिपूजन के पर्व के रूप में मनाया जाता रहा है तथा नारी को शक्तिपुंज व नारायणी और दुर्गा के रूप में स्थापित करता है। इस अवसर पर घर घर मे हर परिवार में देवी के शक्ति स्वरूप के साथ शस्त्र पूजन किया जाता है। मातृशक्ति बीकानेर महानगर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मातृशक्ति व दुर्गावाहिनी की बहनों व अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा शस्त्र पूजन किया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विहिप प्रान्त उपाध्यक्ष *अशोक पड़िहार , मातृशक्ति विभाग संयोजिका राधामणि जी चितलांगिया, मातृशक्ति के महानगर संयोजिका कविता यादव ,सहसंयोजिका रेणु जोशी,* आदि ने वर्तमान परिपेक्ष्य में हिन्दू महिलाओं को धर्म व राष्ट्र रक्षा के प्रति जागरूक होने व अबला से सबला होने की आवश्यकता पर विचार रखे।
कार्यक्रम में विहिप महानगर अध्यक्ष अनिल शर्मा, भुवनेश जी यादव,
दुर्गावाहिनी प्रखंड संयोजिका पूजा जी, मातृशक्ति के मीनल शर्मा, नीलम जोशी, कविता शर्मा, वीणा यादव, सविता गौड़, सरिता शर्मा, रेखा सेठी, चञ्चल कंसारा सहित अन्य मातृशक्ति व दुर्गावाहिनी की कार्यकर्ता उपस्थित रही।

Author