Trending Now




बीकानेर, राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय आर्यसमाज का मंगलवार को वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम मनाया गया।

समारोह में भारतीय संस्कृतिक का समावेश था, जो राष्ट्रीय एकता का प्रतीक था।
अध्यक्षता करते हुए नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद ने कहा कि हमें बालिकाओं को शिक्षा दिलाने के साथ ही नई पीढ़ी को संस्कारित शिक्षा से श्रेष्ठ  नागरिकों का निर्माण करना है। जात पात से ऊपर उठकर इंसानियत का धर्म सर्वोपरि होता है। देश भावना के साथ हमें समर्पित रहना चाहिए। जो आज की अहम आवश्यकता है व फास्ट फूड नहीं खाना चाहिए। सबसे अच्छा घर का खाना होता है व मॉ के हाथ का बना हुआ हो तो वो अमृत का काम करता है।
उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा समाज के विकास की मुख्य धारा है, हमें कड़ी मेहनत करके बालिकाओं को शिक्षित करना है जिससे वे समाज में अपना स्थान बना सके।
संस्था प्रधान श्रीमती निशा कुलश्रेष्ठ ने कहा कि विद्यालय में काफी समस्याएंे है फिर भी गुरूजनो के अथक प्रयासों से बालिकाओं का शैक्षिक स्तर के साथ-साथ बालिकाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन भी किया है।
मुख्य अतिथि वसीम फिरोज अब्बासी पार्षद वार्ड नंबर 80 ने बालिकाओं से कहा कि शिक्षा मानव जीवन के निर्माण में आवश्यक है। छात्राओं द्वारा किये गये सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रशंषा करते हुए कहा की बालिकाओं ने उच्च कोटि की प्रस्तुतियंा दी गई।
कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि रमजान अली  कच्छावा पार्षद नंबर 79 ने छात्राओं से कहा की अनावष्यक कार्य से मोबाईल को नहीं चलाना चाहिए व छोटे बच्चों को मोबाईल से दूर रहना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अल्का चौधरी वरिष्ठ अध्यापिका  ने किया।
—–

Author