Trending Now




बीकानेर, पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के शुक्रवार को तेवर तीखे रहे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कार्यशैली में सुधार करने, बदमाशों को चिन्हित एवं बदमाशों की निगरानी करने तथा पुलिस कंट्रोल रूम से मिलने वाले निर्देशों की प्राथमिकता से पालना करने की हिदायत दी। साथ ही उन्होंने कहा कि कार्य में ढिलाई व लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह अवसर था पुलिस क्राइम मीटिंग का। सदर थाना के सभागार में पुलिस अधीक्षक यादव ने बेहतर कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों की पीट-थपथपाई तो ढिलाई व लापरवाही बरतने वालों को फटकारा भी।

क्राइम मीटिंग में जिले में अब तक की पुलिस अधिकारियों की ओर से की गई पुलिस मुख्यालय व आईजी बीकानेर रेंज की ओर से चलाए गए एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट व वांछित अपराधियों की धरपकड़़ के अभियानों के दौरान की गई कार्रवाई की समीक्षा की गई। ब्लात्कार, पोक्सो, आर्म्स एक्ट के मामलों में पुलिस को त्वरित कार्रवाई करने तथा इस तरह के लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिलेभर में 1727 बदमाश चिन्हित किए गए हैं, जिनमें से 259 बदमाशों की डोजियर भरी जा चुकी हैं। 15 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। जिनकी डोजियर भरी गई या हिस्ट्रीशीट खोली गई है उनके खिलाफ पांच से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। तीन से ज्यादा प्रोपर्टी संबंधित मामले, दो या दो से अधिक एनडीपीएस व आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं, उनको चिन्हित कर निगरानी रखी गई। उन्होंने थानाधिकारियों को कहा कि वह बदमाशों की सक्रियता की जांच-पड़ताल करें। बदमाशों को छूट देना ठीक नहीं। बदमाशों के कारण जिले में अशांति बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बदमाशों को चिन्हित करने का काम बीट वाइज हो रहा है। चिन्हित करने के बाद सक्रिय बदमाशों की छंटनी की जा रही है। बदमाशों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। बदमाशों की रउडी शीट व हिस्ट्रीशीट खोलने का काम प्राथमिकता से किया जा रहा है

पुलिस अधीक्षक यादव ने जिले में चल रहे एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट व वांछित अपराधियों को पकड़ने के अभियानों में शिथिलता व लापरवाही बरतने एवं निर्देशों की समय पर पालना नहीं करने पर फटकार लगाई। साथ ही उन्हें कार्यशैली में सुधार करने की हिदायत देते हुए 17 सीसीए का नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा गंगाशहर, नयाशहर, खाजूवाला, लूणकरनसर, कोलायत थानाधिकारियों के कार्य पर संतोष जताते हुए और सुधार करने की हिदायत दी।
सात थानाधिकारियों की पीठ थपथपाई
पुलिस अधीक्षक ने जिले में बेहतर काम करने वाले पुलिस अधिकारियों की सराहना करते हुए पीठ भी थपथपाई। उन्होंने बीछवाल, सदर, सिटी कोतवाली, श्रीडूंगरगढ़, जामसर, छतरगढ़, पांचू थानाधिकारी के अपराध कंट्रोल, वांछितों कों गिरफ्तार करने, एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट सहित अन्य बेहतर कार्य कर पुलिस की छवि को सुधारने पर सराहना की।

बालिका सुरक्षा, शहर में गश्त करें मजबूत।
अवैध शराब बिक्री, सार्वजनिक स्थान पर जुआ-सट्टा करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करेंं।

बिना हेलमेट, बिना सीट बैल्ट व आवारागर्दी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।
अपराधियों से पुलिस जवान किसी तरह की मिलीभगत न रखें। पुलिस आमजन के साथ मित्रवत व्यवहार रखें।

Author