Trending Now




बीकानेर, 5 जनवरी। निरोगी राजस्थान संकल्प के साथ चलाएं जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत बुधवार को कमला कॉलोनी स्थित शन्नो कोल्ड स्टोरेज पर जांच की औचक कार्यवाही की गई। जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ बी एल मीणा व उपखंड अधिकारी अशोक कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के दल द्वारा लगभग 4 घंटे स्टोर की जांच की गई। कोल्ड स्टोरेज संचालक के रिकॉर्ड अनुसार समस्त मावा अधिकतम दिसंबर माह तक पुराना था। खाद्य सुरक्षा अधिकारी महमूद अली द्वारा स्टोरेज में रखे गए विभिन्न व्यापारियों के मावा टिन से कुल 6 नमूने लिए गए जिन्हें जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला बीकानेर भेजा जाएगा।

सीएमएचओ ने स्टोरेज मालिक को निर्देश दिए कि स्टोर में किस व्यापारी का कितना माल है इसकी सूची कोल्ड स्टोरेज के ऊपर चस्पा की जाए। सैम्पल जांच रिपोर्ट आने तक स्टोर के 1800 से ज्यादा टिन में से एक भी टिन बाजार ना भेजा जाए। उन्होंने ज्यादा स्टॉक वाले व्यापारियों के माल से सैंपल प्राथमिकता से लेने के निर्देश खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दिए।
कार्यवाही दल में सीआई रमेश सर्वटा, विधि एवं माप अधिकारी गोकुल चंद मीणा, डॉ राजेंद्र चौधरी, महेंद्र जयसवाल, मालकोश आचार्य, ईशान पुष्करणा, सुखदेव सिंह आदि शामिल रहे।

Author