Trending Now




बीकानेर,श्रीगंगानगर,निर्वाचन आयोग ने श्रीगंगानगर जिले के विधानसभा श्रीकरणपुर में चुनाव के लिये मतदान की 5 जनवरी निर्धारित की है।
जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार श्रीकरणपुर विधानसभा में चुनाव करवाने के लिये 12 दिसम्बर को अधिसूचना जारी की जायेगी। अधिसूचना के साथ ही नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी। 19 दिसम्बर तक नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि होगी। 20 दिसम्बर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी तथा 22 दिसम्बर तक नामांकन पत्रों को वापिस लेने की अंतिम तिथि होगी। 5 जनवरी शुक्रवार को मतदान होगा तथा 8 जनवरी को मतों की गणना की जायेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की तिथि घोषित होने के साथ ही श्रीगंगानगर जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। सभी राजनैतिक दलों व नागरिकों को आदर्श आचार संहिता की पालना करनी होगी।
————
*निर्वाचन व्यय लेखा प्रस्तुतीकरण हेतु बैठक 27 व 29 दिसम्बर को*
श्रीगंगानगर, 5 दिसम्बर। निर्वाचन विभाग जयपुर के निर्देशानुसार विधानसभा आम चुनाव 2023 हेतु विभिन्न चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के निर्वाचन व्यय लेखों के प्रस्तुतीकरण एवं मिलान के संबंध में बैठक 27 व 29 दिसम्बर 2023 को प्रस्तावित है।
जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अंशदीप ने बताया कि 27 दिसम्बर 2023 को प्रातः 11 बजे जिला परिषद सभागार में आयोजित बैठक में अभ्यर्थी, सहायक व्यय पर्यवेक्षक, लेखादल व निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण दल शामिल होंगे। इस दौरान निर्वाचन व्यय लेखा प्रस्तुत करने के संबंध में फेसिलिटेशन प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह 29 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे जिला परिषद सभागार में व्यय पर्यवेक्षक, सहायक व्यय पर्यवेक्षक, लेखादल व्यय, निर्वाचन व्यय अुनवीक्षण दल द्वारा निर्वाचन व्यय लेखों का मिलान किया जायेगा।
———

Author