Trending Now




बीकानेर, मतदाता जागरूकता के तहत 21 विभागों द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला में गुरुवार को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिला मुख्यालय, सीडीपीओ कार्यालय तथा जिले के 1 हजार 502 आंगनबाड़ी केंद्रों पर रंगोलियां सजाकर मतदान का संदेश दिया गया। इस दौरान मानव श्रृंखला के माध्यम से विभिन्न आकृतियां बनाई गई और मतदान दिवस की जानकारी दी गई। कलेक्ट्रेट परिसर में बनाई गई रंगोली का जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नम्रता वृष्णि, व्यय अनुवेक्षण पर्यवेक्षक अंकुश शंभू एस. और अजीत कुमार ने इसका अवलोकन किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान की शपथ दिलाई और प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वे अपने मत का उपयोग करते हुए लोकतंत्र को सशक्त करने में अपनी भूमिका निभाएं।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी सोहनलाल ने जागरूकता आधारित कैलेंडर के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में मतदान तक जिले भर में विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। महिला एवं बाल अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक सुभाष बिश्नोई ने विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी।
अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवि गर्ग तथा सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एल डी पंवार ने जागरूकता अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की अपील की। जिला परिषद के आईईसी कॉर्डिनेटर गोपाल जोशी ने वोटर हेल्पलाइन ऐप और स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर एस एल राठी ने मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी। उपनिदेशक बिश्नोई ने बताया कि जिलेभर में आयोजित रंगोली कार्यक्रम में जिले के 1 हजार 502 आंगनबाड़ी केंद्रों में 30 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस दौरान जुगल शर्मा, प्रभात पड़िहार, सुरेश कुमार, चंदन सोलंकी, कैलाश गौड़ मौजूद रहे।

Author