Trending Now




बीकानेर,राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय द्वारा बुधवार को जिला प्रशासन और महाविद्यालय की स्वीप समिति के संयुक्त तत्वावधान में सतरंगी सप्ताह के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., उद्योगपति विनोद बाफना, जिला ईएलसी प्रभारी डॉ. मैना निर्वाण आदि मौजूद रहे। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. नंदिता सिंघवी ने स्वागत उद्बोधन दिया। वोट ट्री की संकल्पना के तहत पौधारोपण किया। डॉ. सिंघवी ने कहा कि महाविद्यालय द्वारा मतदाता जागरूकता की गतिविधियां सतत रूप से आयोजित की गई हैं। महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया है।
इस दौरान जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी ऑनलाइन मॉक पोलिंग प्रोसेस सॉफ्टवेयर के बारे में बताया। छात्राओं को 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मतदान का प्रयोग करने का आह्वान किया।
संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि यह लोकतंत्र की नींव निर्माण की प्रक्रिया है। सभी जागरूक मतदाताओं को इसमें भागीदारी निभानी चाहिए। उन्होंने पहली बार मतदान करने वाली छात्राओं को शुभकामनाएं दी और कहा कि लोकतंत्र के महोत्सव में पूरे उत्साह से भागीदारी निभाएं।
जैन महासभा के अध्यक्ष विनोद बाफना और डॉ. अमृता सिंह ने भी विचार रखे। स्वीप के गोपाल जोशी ने निर्वाचन से संबंधित विभिन्न ऐप्स की जानकारी दी। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से जारी प्रमाण पत्र व ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। स्वीप प्रभारी डॉ. शशि वर्मा ने आभार जताया। इस दौरान महाविद्यालय के संकाय सदस्य व छात्राएं मौजूद रहीं।

Author