Trending Now




बीकानेर,मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को जिले की 367 ग्राम पंचायतों, 9 पंचायत समिति, जिला परिषद, 2 हजार 524 नरेगा कार्यस्थलों सहित राजीविका के 10 ब्लॉक स्तरीय कार्यालयों में मतदान की महाशपथ कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान 60 हजार से अधिक लोगों ने मतदान की शपथ ली और मानव श्रृंखला बनाई।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि जिले भर के विभिन्न स्थानों पर प्रातः सवा ग्यारह बजे एक साथ शपथ कार्यक्रम हुए। इनमें बड़ी संख्या में आमजन की भागीदारी रही।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जिला परिषद परिसर में कार्मिकों को मतदान के लिए प्रेरित करने के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस मुहिम से आम जनता को जोड़ने हेतु निर्देशित किया। साथ ही मतदान से जुड़े वीएचए ऐप की जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत तक मतदान जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनता को जोड़ने हेतु स्वीप गतिविधियों को ग्रामीण के साथ साथ, शहरी क्षेत्रों में भी पूरे जोश के साथ क्रियान्वयन करना होगा।
ग्रामीण विकास के जिला स्वीप प्रभारी धीरसिंह गोदारा ने स्वीप गतिविधियों से मतदान प्रतिशत में वृद्धि के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।
कार्यक्रम का संचालन गोपाल जोशी ने किया। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में स्वीप गतिविधियों से लोगो को जोड़ा जा रहा है। नए वोटर्स को प्रेरित करने हेतु भी स्कूल, कॉलेज में कई गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। शपथ लेने के साथ सी-विजिल के बारे में विस्तार से समझाया।
उन्होंने बताया कि 21 विभागों द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में गुरुवार को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों पर रंगोली सजाई जाएगी।

Author