Trending Now




बीकानेर,मतदाता जागरूकता अभियान के तहत राजकीय डूंगर महाविद्यालय द्वारा बुधवार को महाविद्यालय स्तरीय कार्टून प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया।
महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. इंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि प्रतियोगिता में महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय, राजकीय डूंगर महाविद्यालय, महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय, जैन पीजी महाविद्यालय के अलावा कोलायत एवं श्रीडूंगरगढ़ सहित विभिन्न उपखण्ड स्तरीय महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने मतदान प्रक्रिया, ईवीएम वीवीपैट, मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम, चुनाव शुभंकर (काकोसा-काकीसा), दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने वाले कार्टून बनाए। उन्होंने बताया कि सभी महाविद्यालयों द्वारा अपने सर्वश्रेष्ठ कार्टून राजकीय डूंगर कॉलेज में जमा करवाए जाएंगे। इनमें से जिला स्तर के सर्वश्रेष्ठ कार्टून का चयन किया जाएगा।
महाविद्यालय की स्वीप प्रभारी डॉ. नंदिता सिंघवी ने बताया कि सर्वश्रेष्ठ कार्टून का चयन करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। चयनित कार्टून्स की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

Author