Trending Now




बीकानेर,जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने राजस्थानी मांड गायक तथा फिल्म संगीतकार उस्ताद अली गनी द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए लिखे और स्वरबद्ध किए गीत ‘मतदान करो, बहिनों भाइयों मतदान करो….’ का सोमवार को लोकार्पण किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह गीत मतदाता जागरूकता की मुहीम में महत्वपूर्ण साबित होगा। यह आमजन को मतदान के लिए प्रेरित करने के साथ उन्हें अपने अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक करेगा। उन्होंने कहा कि अली गनी में देश और दुनिया में अपनी कला की विशेष पहचान स्थापित की है। मतदाताओं को जागरूक करने का इनका प्रयास उपयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि निर्वाचन तक जिले में होने वाले सभी कार्यकमों, नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतों के स्वच्छता वाहनों, धार्मिक स्थलों, मेलों और त्योहारों सहित अन्य माध्यमों से इस गीत को आमजन तक पहुंचाया जाएगा।
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी नित्या के. ने कहा कि विभिन्न कार्यक्रमों से मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी श्रंखला में गीतों के माध्यम से भी आमजन को प्रेरित किया जाएगा।
*गीत के माध्यम से को भयमुक्त मतदान की अपील*
गायक अली-गनी के गीत में वोटर हेल्प लाइन ऐप तथा सी-विजिल ऐप के उपयोग, भय, लालच और लोभ से प्रभावित हुए बिना मतदान करने, एक-एक मत के महत्व और दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की गई है। उल्लेखनीय है कि बीकानेर जिले के तेजरासर गांव के गायक बंधु अली-गनी ने अपने पिता उस्ताद सिराजुद्दीन खान से संगीत की शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने अनेक फिल्मों, फीचर फिल्मों, वीडियो एलबम को स्वरबद्ध किया और लोक गीतों की देश और विदेश में प्रस्तुतियां दी। उन्हें कई अवार्ड प्राप्त हुए हैं। इस दौरान स्वीप प्रकोष्ठ के सदस्य मौजूद रहे।

Author