Trending Now




जयपुरः फोटोग्राफर्स को एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से राजस्थान फोटो फेस्टिवल के तहत जवाहर कला केंद्र में आयोजित नज़र एग्जीबिशन का रविवार को समापन हुआ। तीन दिवसीय एग्जीबिशन में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

आखिरी दिन सन् 1860 के विंटेज कैमरे ने विजिटर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा। श्री टीकमचंद ने विंटेज कैमरे की खूबियों और तकनीक से लोगों को रूबरू करवाया। विंटेज कैमरे से खींची फोटो को भी एग्जीबिशन में सहेजा गया था।

एग्जीबिशन के अंतिम दिन राजस्थान के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, टीकाराम जूली व जयपुर हैरिटेज मेयर श्रीमती मुनेश गुर्जर, आईएएस श्री पवन अरोड़ा, व्यवसायी सुनील मोसून, राघव गोयल, विष्णु टांक समेत कई गणमान्य लोग एग्जीबिशन में पहुंचे। परकोटे वाले गणेश जी के युवाचार्य श्री अमित शर्मा, बड़ी चैपड़ गणेश मंदिर से पं. आनंद मेहता, पं. विजय शंकर पांडेय ने एग्जीबिशन में पहुंचकर फोटोग्राफर्स को आशीर्वाद प्रदान किया। ऋषभ सैनी, ईशान हर्ष, हेम राणा और कीर्तिनारायण ने अतिथियों का स्वागत किया।

एग्जीबिशन के प्रतिभागी फोटोग्राफर्स को रविवार को सम्मानित किया गया। सर्टिफिकेट और मैडल प्रदान करने के साथ ही उनकी हौसला अफजाई की गयी। कार्यक्रम संरक्षक श्रीमती रेणुका कुमावत ने कहा कि फोटोग्राफर्स को प्रोत्साहन देने के लिए भविष्य में भी राजस्थान फोटो फेस्टिवल ऐसे एग्जीबिशन और वर्कशाॅप का आयोजन करता रहेगा।

Author