Trending Now




बीकानेर, विच़़़क्षण ज्योति, प्रवर्तिनी,साध्वीश्री चन्द्र प्रभा की 9 वीं पुण्यतिथि पर शनिवार से रांगड़ी चैक के सुगनजी महाराज के उपासरे में तीन दिवसीय धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यक्रम  शनिवार को साध्वीश्री चंदन बाला आदि ठाणा 5 के सान्निध्य में नवंकार महामंत्र के जाप, देव, गुरु के वंदन व स्मरण के साथ शुरू हुए।
साध्वीश्री चिन्मयाश्रीजी, सुनील पारख व अरिहंत नाहटा ने भक्ति गीतों के साथ सामूहिक शांति स्नात्र पूजा करवाई। पूजा के दौरान जैन शास्त्रोक्त मंडप स्थापित किया गया तथा शांति कलश में बड़ी संख्या में श्रावक-श्राविकाओं ने पंचामृृत डालकर सब के सुख,समृृद्धि की कामना की।
साध्वीश्री चंदनबाला ने प्रवचन में कहा कि महामांगलिक के माध्यम से सर्व मंगल का हजारों की तादाद में कामना करने वाली साध्वीश्री चन्द्रप्रभा ने देश के विभिन्न इलाको में प्राचीन जैन मंदिरों व उपासरों का जीर्णोंद्धार करवाया। बीकानेर मूल की साध्वीश्री चन्द्रप्रभाजी की प्रेरणा से ही शिवबाड़ी का भगवान पाश्र्वनाथ मंदिर का जीर्णोंद्धार व नवीनीकरण का कार्य पूर्ण हो रहा है। उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न इलाकों में पैदल घूमकर साध्वीश्री चन्द्रप्रभाजी मसा ने जैन  व जैनतर लोगों को शाकाहार, सद््व्यवहार व अहिंसा परमोधर्म के मार्ग पर चलले की प्रेरणा दी। उन्होंने बीकानेर के गौरव की श्रीवृृद्धि की।
श्री सुगनजी महाराज का उपासरा ट्रस्ट के मंत्री रतन लाल नाहटा ने बताया कि रविवार फाल्गुन सुदी सप्तमी को सुबह नौ बजे राज राजेश्वरी मां पद्यमावती पूजा-आराधना व स्वधर्मी वात्सल्य का आयोजन होगा। पूजन व स्वधर्मी वात्सल्य के लाभार्थी कोलकाता के सुश्रावक शशि भाई, सुश्राविका मंजू, गोलू, ईसा बदलिया परिवार होगा। सोमवार को सुबह नौ बजे गुणनुवाद सभा एवं सामूहिक सामयिक,  दोपहर को एक बजे दादा गुरुदेव की बड़ी पूजा होगी।

Author