Trending Now




बीकानेर,नोखा विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर चार ओवरब्रिज/अंडरपास का शिलान्यास प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत वर्चुअल किया गया । इस दौरान नोखा में नवली गेट फाटक पर शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें नोखा के पूर्व विधायक बिहारीलाल बिश्नोई मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।

बिश्नोई ने कहा कि आज का दिन नोखा के लिए ऐतिहासिक दिन है, आज नोखा विधानसभा क्षेत्र के चार ओवरब्रिज/अंडरपास का वर्चुअल शिलान्यास किया गया है । जिसमें विशेष रूप से नोखा नवली गेट फाटक पर सुजानगढ़ रोड़ से बीकानेर रोड़ जाने के लिए ओवरब्रिज बनेगा और सुजानगढ़ रोड़ से नागौर रोड़ जाने के लिए अण्डरब्रिज बनेगा एवं बीकानेर-नागौर रोड़ पर 7.5 मीटर सड़क बनाई जायेगी । इसके अलावा बीकासर, चरकड़ा व सांई बाबा मंदिर के पास स्थित फाटक पर ओवरब्रिज/अण्डरब्रिज का शिलान्यास वर्चुअल किया । इनके बनने से आवागमन सुगम होगा!

बिश्नोई ने कहा कि रेलवे के क्षेत्र मे पिछले दस सालों में अभुतपूर्व कार्य हुए है । नोखा में 16 करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण का कार्य प्रगति पर है ।
इस दौरान बिश्नोई ने मौके पर उपस्थिति रेलवे के अधिकारियों से नये अण्डरपास बनाने की मांग की । उन्होने कहा कि सुरपुरा-भामटसर रोड़ पर, बीकासर-घट्टू रोड़, रासीसर तालरिया बास सड़क पर अण्डरपास बनाने की मांग की । इसके अलावा दादर व हमसफर ट्रैन का ठहराव नोखा में करने और नोखा-सीकर रेलवे लाईन का सर्वे करवाने, बीकानेर- मेड़ता डबल लाईन, रेलवे स्टेशन नवीनीकरण के प्रथम फेज का कार्य पूर्ण होते ही द्वितीय फेज का कार्य प्रारंभ करवाने की मांग की ।
इस दौरान उत्तर पश्चिम रेल्वे के उप मुख्य अभियंता निर्माण प्रथम रामनिवास जाट, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीनिवास झंवर, नेता प्रतिपक्ष आसकरण भट्टड़, मण्डल अध्यक्ष महेन्द्र संचेती, मोहनलाल राठी, रामलाल कुम्हार, ओमप्रकाश मांझू, मनोज कुलरिया सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे ।

Author