Trending Now




श्रीगंगानगर । गांव की ही युवती से सरपंच का प्रेम विवाह करना जिले के गांव भातीवाला के लोगों को नागवार गुजरा। उन्होंने सरपंच को हटाने की मांग करते हुए ग्राम पंचायत की बैठक में ही हंगामा कर दिया। इतना ही नहीं पंचों ने भी बैठक का बहिष्कार किया और सरपंच को हटाने की मांग उठाई।
इतना बढ़ा हंगामा कि बुलानी पड़ी पुलिस
मामला ग्राम पंचायत भातीवाला का है। यहां सरपंच सुनील कुमार ने कुछ दिन पहले गांव की ही एक युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को पंचायत की सामान्य बैठक के दौरान हंगामा किया। ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए समेजा पुलिस के अलावा रायसिंहनगर और श्रीबिजयनगर से पुलिस जाब्ता लगाया गया। मौके पर डीएसपी विक्की नागपाल व समेजा थाना प्रभारी चंद्रजीत सिंह भाटी भी मौजूद रहे। वहीं सामान्य बैठक का पंचों ने भी बहिष्कार किया।
गांव में होनी थी पाक्षिक बैठक
जानकारी के अनुसार सरपंच सुनील कुमार ने करीब एक महीने पहले गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग के चलते शादी कर लेने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने सरपंच का विरोध किया। मंगलवार को ग्राम पंचायत की पाक्षिक बैठक का आयोजन होना था। बैठक में सरपंच के आने पर विरोध करने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण राजीव गांधी सेवा केंद्र के मुख्य द्वार पर एकत्र हो गए। ग्रामीणों ने सरपंच के बैठक में आने का विरोध किया।
इस दौरान भारी पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद रहा। ग्रामीणों ने सरपंच को सेवा केंद्र से निकाले जाने को लेकर हंगामा किया। इस दौरान तहसीलदार विनोद पूनिया, डीएसपी नागपाल, समेजा थाना प्रभारी भाटी ने विरोध कर रहे ग्रामीणों को समझाया।
ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने जिला परिषद सीईओ के नाम हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। इसमें कहा गया कि गांव में सरपंच का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। इससे अशांति का माहौल है। ऐसे में सरपंच की वित्तीय शक्तियां पांच दिन में किसी अन्य अधिकारी को हस्तांतरित की जानी चाहिए। ग्रामीणों का कहना था कि कोई भी ग्रामीण सरपंच के हस्ताक्षर से किसी प्रकार का प्रमाण पत्र व अन्य कार्य नहीं करवाएगा।

Author