Trending Now




बीकानेर,श्रीकोलायत। विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थी सम्मान समारोह के अन्दर स्थानीय राजस्व तहसील परिसर में करीब 10 हजार लोगों ने अपनी भागीदारी निभाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे विधायक अंशुमानसिंह भाटी।
विधायक अंशुमानसिंह भाटी ने हजारों लोगों के जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपने गत विधानसभा चुनाव में मुझे एतिहासिक जीत दिलाई, लेकिन अब मुझे कोलायत के समुचित विकास के लिए आपके साथ की जरूरत है। जानता हूं कि चुनाव के बाद आप लोगो के बीच कम ही रह रहा हूं। लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव व पार्टी के कार्यक्रमों के कारण ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है। दादोसा हुकुम की तबियत भी अस्वस्थ है। हां, आपको यह विश्बास दिलाता हूं कि आपके हर भरोसे पर 100 प्रतिशत खरा उतरूंगा। कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी ने शुक्रवार को राजस्व तहसील में अभाव अभियोग के दौरान उक्त बात कही।
विधायक अंशुमान सिंह भाटी ने सरपंचों से आग्रह किया बाकी सब काम तो होते रहेंगे लेकिन गर्मी के दिनों के मद्देनजर सभी सरपंच सेनेटरी डिग्गी की सफाई, मरम्मत कर पानी का स्टोरेज काम पूर्ण कर लेवे। गर्मी के दिनों में पानी की समस्या आम परेशानी है। इसके अलावा सरपंच अपने गांव की 5 प्रमुख समस्या जैसे पानी, सडक, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा चिन्हित करें तथा बरसलपुर हाउस में लिखवा देवे। जिसे क्रमवार मे पुरा करने की प्रयास करूंगा।
भाजपा मीडिया विभाग के जिला संयोजक डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि समारोह में प्रशासनिक अमले की तरफ से उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र कुमार, पुलिस वृताधिकारी अरविंद कड़वासरा, सहायक अभियंता राघवेंद्र सिंह बीका, अतिरिक विकास अधिकारी अर्जुनदान बिठू, तहसीलदार उपनिवेशन, सहायक अभियन्ता विद्युत विभाग, सहायक अभियन्ता जलदाय विभाग, खण्ड मुख्य शिक्षा अधिकारी सहित तमाम मुख्य अधिकारी एवं कार्मिक मौजूद रहे।
इसके अलावा जनप्रतिनिधियों के तौर पर पूर्व प्रधान जयवीरसिंह भाटी कमान संभाले हुए थे, इस दौरान, सरपंच एसोशिएशन अध्यक्ष प्रतिनिधि जयसिंह भाटी, भाजपा नेता प्रभात सिंह भाटी, संजय पुरोहित, दीपाराम गेधर, हीरालाल सुथार, झझू सरपंच घमूराम नायक आदि मौजूद थे।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन, अभाव अभियोग के दौरान कार्यक्रम में मौजूद रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने विधायक अंशुमान सिंह भाटी ने मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने बताया कि शासन सचिव द्वारा आंगनबाडी केन्द्र संचालन के अलावा कार्य नहीं करने के लिए मना कर रखा है। इसके बावजूद भी प्रशासन अन्य कार्यो सर्वे में लगा रखा है। जिससे विभाग की सेवाएं प्रभावित हो रही है। साथ ही भाजपा द्वारा प्रस्तावित मानदेय 13 हजार करने की गुहार लगाई है।
पानी, बिजली की समस्याएं सुनी, जल्द समाधान की बात कही
तहसील परिसर में चल रही जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने पानी, बिजली की समस्याओं को लेकर परिवेदनाएं दी। ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी के मौसम से पूर्व ही गांवों में पेयजल संकट गहराने लगा है। वही बिजली की समस्या से कई ढाणियां वंचित है। गांव की लिंक रोड भी टूटी हुई है। विधायक भाटी ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही कोलायत मुख्यालय पर 100 करोड की लागत से 7 मीटर की चैडी रोड बनेगी। साथ ही विधानसभा में पानी व बिजली से वंचित ढाणियों को पानी व बिजली की मुलभूत सुविधा से जोडा जाएगा।

Author