Trending Now




बीकानेर, स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति डॉ अरुण कुमार ने नवाचार करते हुए शनिवार को कुलपति सचिवालय के बाहर शिकायत और सुझाव पेटी लगवाई। कुलपति डॉ अरुण कुमार ने कुलसचिव डॉ देवा राम सैनी, वित्त नियंत्रक श्री राजेन्द्र कुमार खत्री समेत सभी डीन, डायरेक्टर की उपस्थिति में इसे लगवाया।

इस अवसर पर कुलपति डॉ अरुण कुमार ने कहा कि शिकायत और सुझाव पेटी कृषि विश्वविद्यालय को और आगे ले जाने में व त्वरित निर्णय लेने में सहायक सिद्ध होगी। शिकायत व सुझाव पेटी को सात दिन में एक बार कुलपति व कुलसचिव की उपस्थिति में खोला जाएगा। पेटी में मिलने वाले अच्छे सुझावों पर तत्काल अमल किया जाएगा। साथ ही इस पेटी में कोई शिकायत मिलती है तो उसकी हर एंगल से जांच करवा कर ही निर्णय लिया जाएगा। शिकायत कर्ता का नाम, पता, हस्ताक्षर व पर्याप्त साक्ष्य होने पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। शिकायतकर्ता का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा।

कुलसचिव डॉ देवा राम सैनी ने कहा कि शिकायत और सुझाव पेटी से विश्वविद्यालय को नई गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि निंदक नियरे राखिए की तर्ज पर हमें शिकायतों पर भी तत्काल निर्णय करना चाहिए। साथ ही इसके जरिए कुछ अच्छे सुझाव भी प्राप्त होंगे। जिसका लाभ विश्वविद्यालय को मिलेगा।

Author