Trending Now




बीकानेर, गाईड चयन एवं प्रशिक्षण पाठ्यक्रम-2022 में प्रवेश  के लिए सफल अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच हेतु मूल दस्तावेजों का सत्यापन 18 से 21 अक्टूबर तक किया जाएगा।

पर्यटन विभाग के उपनिदेशक कृष्ण कुमार ने बताया कि सत्यापन आरटीडीसी होटल ढोला मारू परिसर में पर्यटन विभाग के कार्यालय में दोपहर 2 से 4 बजे तक किया जाएगा।
उपनिदेशक ने बताया कि 21 अगस्त 2022 को स्थानीय स्तरीय एवं राज्य स्तरीय गाईड की लिखित परीक्षा में बीकानेर, श्रीगंगानगर व हनुमागनढ़ जिलें के परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को उनकी पात्रता की जांच के लिए मूल दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा। उन्होंने बताया कि बीकानेर जिले से संबंधित स्थानीय स्तरीय सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 18 व 19 अक्टूबर को तथा श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले के स्थानीय स्तरीय सफल अभ्यथिर्यों का दस्तावेज सत्यापन क्रमशः 20 व 21 अक्टूबर को किया जाना है। इसके अतिरिक्त इन तीनों जिलों के राज्य स्तरीय सफल अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 20 व 21 अक्टूबर को किया जायेगा। इस हेतु सफल अभ्यर्थी निश्चित समय व स्थान पर व्यक्तिशः उपस्थित होकर दस्तावेज सत्यापन करवाएंगे।

Author