Trending Now




बीकानेर,राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के रण की शुरुआत हो चुकी है। एक ओर कांग्रेस मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में राजीव गांधी ग्रामीण ऑलंपिक खेल का आयोजन कर ग्रामीणों को रिझाने और मुद्दों से ध्यान हटाने में लगी है।वहीं भाजपा की प्रदेश इकाई भी निरंतर सरकार की खामियों को लेकर आक्रमक रुख अपनाए हुए है।

एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान जाहिर हो रही है। वहीं भाजपा में भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बड़े दिग्गज लामबंद नजर आ रहे हैं। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे भी भाजपा प्रदेश इकाई की मुश्किलें बढ़ाती हुई नजर आ रही हैं।

राजे कर सकती हैं सभा
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वसुंधरा राजे 18 सितंबर से बीकानेर संभाग की यात्रा पर निकलने की तैयारी कर रही हैं। राजे की यात्रा को लेकर अशोक परनामी,राजपाल शेखावत और यूनुस खान ने पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी से की मुलाकात वसुंधरा राजे की यात्रा के बारे में की चर्चा वही यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी है। वसुंधरा राजे की यात्रा में बीकानेर संभाग के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिलों की यात्रा करने की योजना बताई जा रही है। राजे का कई स्थानों पर स्वागत करवाने और सभाओं के भी होने की चर्चा चल रही है।

हर जिले में जाने की भी योजना
इस यात्रा में बीकानेर के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल का क्या कार्यक्रम होगा, अभी तय नहीं है। साथ ही भाजपा प्रदेश इकाई के जिले अध्यक्षों का भी राजे के कार्यक्रम में क्या रोल होगा, क्या वो शामिल होंगे या नहीं, इसको लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई हैं। वहीं चर्चा है कि वसुंधरा राजे दीपावली के बाद राजस्थान के हर जिले में जा सकती हैं। इसको लेकर प्रदेश इकाई ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया है कि राजस्थान में पीएम मोदी के चेहरे पर ही भाजपा चुनाव लड़ेगी। ऐसे में राजे का अपने जन्म दिवस पर शक्ति प्रदर्शन करना और अब जिलों में उनका यात्रा प्रदेश की राजनीति में क्या भूचाल लाती है, समय ही तय करेगा। हालांकि, एक बात तय है कि चुनावी दंगल राजस्थान में बड़ा रोचक होने वाला है।

Author