Trending Now




बीकानेर,वलसाड़ के अतुल रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से एक गाय टकरा गई. इस हादसे में वंदे भारत ट्रेन का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और एक बोगी अलग हो गई. घटना के थोड़ी देर बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया.

अहमदाबाद,गुजरात में एक बार फिर से सेमी हाई स्पीड ट्रेन ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है. ये हादसा वलसाड़ के अतुल रेलवे स्टेशन पर हुई. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने एक गाय आ गई. गाय के टकराने से वंदे भारत एक्सप्रेस का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है और पानी की आपूर्ति भी बाधित हो गई है.

इस हादसे को लेकर रेलवे ने भी बयान जारी किया है. रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दुर्घटना का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर जा रही थी. रेलवे के मुताबिक दुर्घटना मुंबई सेंट्रल जोन के अतुल स्टेशन के करीब सुबह 8 बजकर 17 मिनट पर हुई और इसकी वजह से ट्रेन करीब 15 मिनट तक खड़ी रही.

रेलवे ने कहा है कि ट्रेन के फ्रंट कोच का नोट कोन कवर क्षतिग्रस्त हुआ है. इसके अलावा किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस वलसाड़ के करीब अतुल रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी कि अचानक तेज रफ्तार ट्रेन के सामने एक गाय आ गई. गाय ट्रेन की चपेट में आ गई. गाय के टकराने से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया.

*हादसे में ट्रेन के कई पार्ट्स को पहुंचा नुकसान*
घटना के बाद ट्रेन करीब 26 मिनट तक अतुल रेलवे स्टेशन पर खड़ी रहने की खबर थी लेकिन रेलवे ने अपने बयान में ट्रेन के 15 मिनट खड़े रहने की जानकारी दी है. कहा ये भी गया था कि वंदे भारत एक्सप्रेस का कपलर कवर भी क्षतिग्रस्त हो गया है. इसके अलावा बीसीयू कवर भी डैमेज हो गया है.

*हादसे में अलग हो गई वंदे भारत की एक बोगी*
हादसे के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस की एक बोगी भी अलग हो जाने और पानी की आपूर्ति बाधित होने की बात भी कही गई थी. वंदे भारत एक्सप्रेस में पानी का पाइप भी क्षतिग्रस्त हो गया जिसकी वजह से पानी की आपूर्ति भी प्रभावित हुई है. हालांकि रेलवे ने फ्रंट कोच की नोज क्षतिग्रस्त होने से इंकार नही किया जा सकता हैं.

*एक बोगी में पानी की सप्लाई भी बाधित*
इस हादसे में यात्रियों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. गौरतलब है कि गुजरात में वंदे भारत एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. पिछले कुछ दिनों में दो बार वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो चुकी है. गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बीच परिचालन शुरू होने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस चौथी बार हादसे का शिकार हुई है.

*वंदे भारत एक्सप्रेस 26 मिनट तक खड़ी रही*
गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दो बार दुर्घटनाग्रस्त हुई थी. मुंबई से अहमदाबाद जा रही ट्रेन वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास पशुओं के झुंड से टकरा गई थी. इस घटना में भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. चार भैंसों की मौत भी हुई थी. वहीं, 7 अक्टूबर को वडोदरा मंडल के आणंद के समीप वंदे भारत एक्सप्रेस से एक गाय टकरा गई थी.

Author