Trending Now




बीकानेर,अखिल भारतीय साहित्य परिषद बीकानेर महानगर इकाई द्वारा आयोजित अपने नए-पुराने सदस्यों का परिचय एवं स्नेह मिलन कार्यक्रम वन विहार के रूप में बजरंग धोरा मंदिर के पीछे रेतीले टिब्बों पर क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. अन्नाराम शर्मा, प्रांत अध्यक्ष डॉ. अखिला नंद पाठक, महानगर संरक्षक विनोद ओझा के सानिंद्य में सम्पन्न हुआ।

महानगर इकाई अध्यक्ष इंजी.आशा शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में आपसी परिचय और मेल मुलाकात के साथ कुछ दिमागी खेल हुए और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इकाई के महामंत्री जितेन्द्रसिंह राठौड़ ने बताया कि बाबू बम चकरी के संयोजन में कविताओं-गीतों का दौर शुरू हुआ जिसमें नीलम पारीक ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की। मुनींद्र अग्निहोत्री,
के के शर्मा, राजाराम स्वर्णकार, संजीव कश्यप,
शिव आर्य, यशोदा आर्य, चंद्रप्रभा, चंदन तलरेजा,
डॉ.बसंती हर्ष, मनोजकुमार, राजश्री भाटी और डॉ.
बृजनंदन श्रृंगी ने कविताओं का वाचन किया।साथ ही कुछ नए सदस्यों की कविताएं और अनुभवी सदस्यों का मार्गदर्शन और आपसी विचार विमर्श भी किया गया।
डॉ.अख़िलानन्द पाठक ने अपने उद्बोधन में कहा कि महानगर इकाई द्वारा वन विहार एवं स्नेह मिलन का कार्यक्रम एक अच्छा प्रयास है। संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने देशभक्ति की तरफ ध्यान आकृष्ट किया। यद्यपि गृहस्थ जीवन में अनेकों कार्य होते हैं अनेक समस्याएं भी आती हैं परंतु राष्ट्र का कार्य ईश्वरीय कार्य मानते हुए सभी बातों का समायोजन करके अपना लक्ष्य प्राप्त करना है। सभी के प्रति चंदन तलरेजा ने आभार ज्ञापित किया ।

Author