Trending Now




बीकानेर, खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने बुधवार को कानासर में आयोजित कार्यक्रम में वैद्य मघाराम वितरिका तथा खीचिया और धोलेरा माइनर के नवीनीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य की आधारशिला रखी।
इस कार्य पर 25 करोड रुपए व्यय होंगे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इससे वितरिका और माइनर क्षेत्र में लीकेज की कमी आएगी, जिससे अंतिम छोर तक बैठे किसानों को पर्याप्त पानी मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि किसानों की आवश्यकता को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह राशि स्वीकृत की गई है। भविष्य में भी नहरी तंत्र सुदृढ़ीकरण में किसी प्रकार के संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी।
इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया और ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे इन योजनाओं की जानकारी लें। साथ ही इनका लाभ उठाएं। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और कहा कि प्रत्येक वाजिब समस्या का समयबद्ध निस्तारण किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।
इस दौरान आधीक्षण अभियंता मनोज मांझू, अधिशाषी अभियंता सन्दीप भाटी, भवानी सिंह तोलाराम कूकना, भैरूं सिंह, हीरालाल यादव, विरमा राम चौधरी, अधवेत सिंह और छोटू राम नाई सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Author