Trending Now




बीकानेर,राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, सोनगिरी कुआं में शीघ्र हा उर्दू संकाय प्रारंभ किया जाएगा तथा यहां लगभग ढाई सौ बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर की व्यवस्था की जाएगी।
शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने रविवार को यहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह शहरी क्षेत्र के प्रमुख स्कूलों में है। यहां सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि यहां टीन शेड लगाने के लिए भामाशाहों को प्रेरित किया जाएगा। साथ ही होम साइंस लैब की स्थापना के लिए एस्टीमेट बनाकर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एसडीएमसी की बैठकें नियमित रूप से हों। विद्यार्थियों की डायरी भरी जाए तथा प्रत्येक बच्चे पर नियमित रूप से ध्यान दिया जाए, जिससे अच्छे परिणाम प्राप्त हों। उन्होंने बच्चों को मोबाइल से दूर रहने संयमित दिनचर्या अपनाने की अपील की।
कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) सुरेंद्र सिंह भाटी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, प्रधानाचार्य ईरम भाटी, भामशाह ओमप्रकाश आचार्य आदि बतौर अतिथि मौजूद रहे।
शिक्षा मंत्री ने स्कूल को प्रिंटर उपलब्ध करवाने के लिए लालचंद पुरोहित और विजय पारीक का सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र श्रीमाली ने किया।
इस अवसर पर संजय जोशी, रामगोपाल व्यास, नीतू कंवर, रेनू बाला चौहान, डिंपल शर्मा, अनुराधा ओझा, जकिया सुल्ताना अन्य लोग मौजूद रहे।

Author