Trending Now






बीकानेर,केंद्रीय शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्री जयंत चौधरी ने शनिवार को तिलक नगर स्थित चौधरी चरण सिंह कन्या छात्रावास में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह की तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि देश के विकास में ग्रामीणों की भागीदारी हो तथा गांव का हर व्यक्ति मुख्य धारा से जुड़े, यही चौधरी चरण सिंह का यह सपना था। उन्होंने कहा कि शिक्षा के समान अवसर देकर ही हम समग्र विकास के सपने को साकार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाज के भामाशाहों के सहयोग से यह कन्या छात्रावास संचालित किया जा रहा है, यह सराहनीय प्रयास है। इसके माध्यम से गांव के बच्चों, विशेष तौर पर बालिकाओं को शिक्षा के अवसर मिल पा रहे हैं। इस तरह के प्रयास अन्य लोगों को भी समाज को सेवा की दिशा में प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि संस्थान में आवश्यकता अनुसार और भी संसाधन उपलब्ध करवाए जाएंगे।
शिक्षा मंत्री श्री मदन दिलावर ने संचालित छात्रावास के लिए चौधरी चरण सिंह शिक्षण एवं सेवा समिति के कार्यों की सराहना की और इसे अनुकरणीय बताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा से जुड़ी सभी सुविधाएं मुहैया करवा रही हैं। इसमें भामाशाहों की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने बीकानेर को दानवीरों की भूमि बताया और कहा कि इस परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए सभी संकल्पबद्ध होकर कार्य करें।
इस अवसर पर विधायक सुभाष गर्ग‌ सहित चौधरी चरण सिंह शिक्षण एवं सेवा समिति के सदस्य व गणमान्य नागरिक व बालिकाएं उपस्थित रहीं।

Author