Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा है कि विधानसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की दोनों सीटों पर हार का कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। वर्ष 2023 में भाजपा राजस्थान में फिर सत्ता में आएगी। उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी स्थानीय मुद्दों पर जनता को विश्वास में नहीं ले सकी।

यहां पत्रकारों से बातचीत में मेघवाल ने कहा कि उप चुनाव स्थानीय मुद्दों पर होता है। इस उप चुनाव में कांग्रेस ने दोनों सीटें हासिल की है, लेकिन भाजपा अपने मुद्दों को जनता को समझाने में सफल नहीं हो सकी। इसकी समीक्षा पार्टी स्तर पर की जाएगी।
उन्होंने कहा कि इसका कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम अभी दो सीट हार गए हैं तो आगे सफल नहीं होंगे। वर्ष 2023 के चुनाव में भाजपा एक बार फिर सत्ता में आएगी। पूर्ण बहुमत के साथ आएगी। पार्टी में आपसी विवाद के प्रश्न पर मेघवाल ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, पार्टी एकजुट है और इस तरफ की अफवाहें फैलाई जा रही है कि पार्टी में एकता नहीं है। उन्होंने कहा कि देशभर में अगर हम देखें तो असम में हमारी पार्टी और एलायंस के दलों ने जीत हासिल की है। लोकसभा की तीन में से एक सीट हम जीत गए हैं।
उत्तरप्रदेश के सहप्रभारी के रूप में काम कर रहे मेघवाल ने कहा कि उत्तरप्रदेश में हम मजबूती के साथ तैयारी कर रहे हैं। अब तक सर्वे चल रहा है। मंडल स्तर पर बैठकें हो रही हैं। कार्यकर्ताओं का मन टटोला जा रहा है।
पेट्रोल डीजल अंतरराष्ट्रीय विषय
पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के कारण देशभर में महंगाई बढ़ने के मुद्दे पर मेघवाल ने कहा कि केंद्र सरकार इस पर लगातार विचार कर रही है। पेट्रोलियम मंत्री इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ी कीमतों के कारण हुआ है। सिर्फ हमारे देश में ही नहीं बल्कि आसपास के देशों में भी कीमतों में वृद्धि हुई है।

Author