Trending Now




बीकानेर,भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो कोटा केंद्र द्वारा रविवार को सांसद सेवा केंद्र, परिसर बीकानेर में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष मिनी चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन माननीय केंद्रीय राज्यमंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल द्वारा किया गया ।

आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 75 वर्ष पर संपूर्ण भारत वर्ष में ऐसे आयोजन किए जा रहे हैं । प्रदर्शनी में 13 स्टेन्डियो से राष्ट्रीय स्वाधीनता संघर्ष एवं 5 स्टेन्डियो के माध्यम से राजस्थान का स्वतंत्रता संग्राम बताया गया हैं।

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी में 18 पैनलों के माध्यम से 1857 से 1947 तक के स्वाधीनता संग्राम की प्रमुख घटनाओं को ऐतिहासिक चित्रों और विशेष जानकारी के साथ दर्शाया गया है इस प्रदर्शनी में 5 पैनलों के माध्यम से स्वाधीनता संग्राम में राजस्थान के अहम योगदान का विशेष वर्णन दिया गया है।

समारोह में माननीय केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने देश की आजादी के आन्दोलन में भाग लेने वाले समस्त स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि बीकानेर प्रजामंडल का भी भारत की स्वतंत्रता संग्राम में अहम योगदान है ।

प्रदर्शनी उद्घाटन के अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदय और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, गुमान सिंह राजपुरोहित, किसनाराम गोदारा, जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, जेठमल नाहटा, महावीर सिंह चारण, कमल गहलोत, शिखरचंद डागा, प्रकाश मेघवाल, दिनेश चौहान, इंद्र राव इत्यादि कार्यकर्त्ता भी उपस्थित रहे।

———————————————————————————————————————————

*भाजपा पदाधिकारियों ने सांसद सेवा केंद्र में सुना मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम*

रविवार को प्रातः काल शहर भाजपा पदाधिकारियों द्वारा सांसद सेवा केंद्र बीकानेर में प्रधानमत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात को सुना गया।

इस अवसर पर भाजपा पदाधिकारियों ने मोदी जी द्वारा भारतीय खिलाडियों और भारतीय खिलौनों के प्रोत्साहन, विश्वकर्मा जयंती और जन्माष्टमी पर्व, संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने इत्यादि विषयों पर दी गयी जानकारी को ध्यान से सुना।

इस अवसर पर सांसद सेवा केंद्र में भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, रानी बाजार मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, महामंत्री पुखराज स्वामी, मो. हुसैन डार, सुरेन्द्र हटीला, विक्रम सिंह, राजा उपाध्याय इत्यादि उपस्थित रहे ।

Author