Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने गुरुवार को श्रीडूंगरगढ़ के तोलियासर ग्राम में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री ने तोलियासर स्थित भैरुजी मंदिर के दर्शन किए तथा ‘एक पेड़ मां के नाम’ के तहत पौधारोपण करते हुए पांच पौधे लगाए। उन्होंने यहां जल जीवन मिशन के तहत तोलियासर-जैतासर के लिए पेयजल योजना, नवनिर्मित 33/11 केवी जीएसएस, सीएसआर के तहत 24.50 लाख रुपए की राशि से निर्मित हॉल एवं टीन शेड निर्माण कार्य तथा सिनजेटा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित सुलभ शौचालय का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि जीएसएस निर्माण से क्षेत्र के निवासियों को निर्बाध बिजली उपलब्ध हो सकेगी। इसके अतिरिक्त जल जीवन मिशन के तहत गांव के घर घर तक नल से पानी प्राप्त हो सकेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार आम आदमी की पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा सहित सभी मूलभूत आवश्यकता पूर्ण करने के लिए प्रतिबद्ध है। गांवों में सरकारी माध्यम के अलाव भामाशाहों के सहयोग से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुलभ शौचालय के निर्माण से मेले के दौरान आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी।
केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री ने कहा कि भारत के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने आमजन को ज्यादा से ज्यादा केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं से जुड़कर लाभान्वित करने के निर्देश दिए। मेघवाल ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति स्वयं योजना का लाभ लेने के साथ दूसरों को भी प्रेरित करें।
इस अवसर पर श्रीडूंगरगढ़ विधायक ताराचंद सारस्वत, विश्वकर्मा कौशल विकास बोर्ड के अध्यक्ष रामगोपाल सुथार, तोलियासर सरपंच रेखा देवी, गुमानसिंह राजपुरोहित, पालिकाध्यक्ष मानमल शर्मा, विनोदगिरी गुसाईं, शिव स्वामी, कुंभनाथ सिद्ध, रामेश्वरलाल पारीक, कोडाराम भादू, किशन गोदारा, विक्रम राजपुरोहित सहित बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Author