Trending Now




जयपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक होने की घटनाओं के पीछे बेरोजगारी को कारण बताते हुए कहा कि पूरे देश के राज्यों में पर्चे आउट हो रहे हैं। देश में यह एक गैंग बन गई है, यह भी उसी का एक परिणाम है जो बेरोजगारी फैल रही है। देश में बेरोजगारी मुद्दा बना हुआ है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते कहा कि जो क्राइम हो रहा है, रेप हो रहे हैं काफी हद तक उसके पीछे भी कारण होता है कि आदमी जब फ्रस्ट्रेशन में होता है तो क्राइम करता है, नशा करता है, क्या क्या नहीं करता? रोजगार नहीं मिलेगा तो क्राइम बढ़ेगा और पेपर लीक जैसी घटनाएं गैंग बनाकर होंगी जो कि हो रही हैं। हर राज्य में होने लगी हैं। यूपी में बहुत बड़ी घटना हुई थी। राजस्थान में कानून पास किया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि युवाओं को रोजगार मिले। इतनी बड़ी संख्या में नौकरियां निकाली हैं, उसका फायदा तो मिले।

गणेश घोघरा के नाराज होकर इस्तीफा देने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की सभा में गणेश घोघरा ने कहा था कि हमारे मुख्यमंत्री गांधीवादी नेता है। आप समझ जाओ, मुख्यमंत्री गांधीवादी है तो एसडीओ को बंद करने वाला काम तो गांधीवादी है नहीं। गणेश घोघरा हमारा नौजवान साथी है, भावुक आदमी है। इस्तीफे की घोषणा की होगी हम समझाइश करेंगे, मान जाएगा। अति उत्साह में एसडीओ को बंद कर दिया। राजस्थान में कानून का राज है, कानून का राज रहना चाहिए। इसलिए एसडीओ को बंद करने की एफआईआर दर्ज हो गई। गणेश घोघरा को इसलिए फील हुआ होगा कि एफआईआर दर्ज हो गई, कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी हुई होगी।

अपराध के मामले में राजनीतिक सिफारिश नहीं
महेंद्र चौधरी के भाई पर मर्डर केस पर गहलोत ने कहा कि मंत्री, विधायक अपने पद का दुरुपयोग कर किसी परिजन को बचाएं तो आप आरोप लगाएं, कोई गलत काम करता है तो कानून अपना काम करेगा, मैंने पुलिस को दो टूक कह रखा है कि अपराध के मामले में निष्पक्ष होकर काम करना है, राजनीतिक सिफारिश नहीं माननी है।

Author