Trending Now




बीकानेर,अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् के नये सत्र 2021-23 के लिए अध्यक्ष के मनोनयन के साथ ही नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन भी कर दिया गया है। परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी भीनासर मूल के पंकज डागा को दी गई है। पंकज डागा पुत्र शिखरचंद डागा बिहार के गुलाबबाग रहते हैं। वे लंबे समय से गुलाबबाग परिषद् व अभातेयुप में सक्रिय रहते हुए तेरापंथ धर्मसंघ में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। डागा ने अपनी कार्यशैली से धर्मसंघ में अमिट छाप छोड़ी है। वे गुलाबबाग स्थानीय परिषद् के अध्यक्ष रहने के साथ साथ अभातेयुप में भी विभिन्न पदों पर रह चुके हैं।
डागा की नई टीम में गंगाशहर के मनीष बाफना व पीयूष लूणिया को शामिल किया गया है। मनीष बाफना इससे पहले 2013 से 2019 तक अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् की राष्ट्रीय टीम में रह चुके हैं। इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय सहयोगी के रूप में कार्य किया। विभिन्न जिम्मेदारियों के सफल निर्वहन व उनकी सक्रियता को देखते हुए अभातेयुप ने उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर ‘सक्रिय कार्यकर्ता’ का सम्मान भी प्रदान किया। बाफना तेरापंथ युवक परिषद् गंगाशहर के अध्यक्ष रहे। वहीं आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान के ट्रस्टी होने के साथ साथ अणुव्रत समिति गंगाशहर के सहमंत्री व नई लाईन ओसवाल पंचायती के ट्रस्टी भी हैं।
पीयूष लूणिया भी तेरापंथ युवक परिषद् के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्हें दूसरी बार अभातेयुप की टीम में शामिल किया गया है। लूणिया ने पिछले कार्यकाल में अपने दायित्वों का सफल निर्वहन किया। उन्हें बेस्ट शाखा प्रभारी का सम्मान भी मिल चुका है।

Author