Trending Now




चूरू,भारतीय जनता युवा मोर्चा चूरू द्वारा प्रदेश नेतृत्व उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के निर्देशानुसार पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने व जिले में बिजली पानी की अघोषित कटौती को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन देकर विरोध प्रदर्शन किया गया व कार्यकर्ताओ ने आमजन की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया। जिलाध्यक्ष एम.गोपाल बालाण ने बताया कि अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने जनता को पेट्रोल डीजल में राहत प्रदान की है जबकि राजस्थान की कांग्रेस सरकार से पेट्रोल डीजल पर राज्य द्वारा अधिरोपित वैट को केंद्र सरकार द्वारा उत्पाद शुल्क में कमी करने से वैट में कमी होने का बेबुनियादी व जनविरोधी तर्क देते हुए आमजन को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। राजस्थान की तुलना में पड़ोसी अन्य राज्यों में। पेट्रोल डीजल के भाव कम है यह सरकार के दोहरे मापदंडों को दर्शाता है। इसके साथ ही जिले में हो रही अघोषित पानी बिजली कटौती के संबध में विरोध प्रदर्शन किया गया। जिला महामंत्री कपिल रक्षक ने बताया कि राजस्थान में बिजली प्रबन्धन में राज्य सरकार असफल हुई। सरकार के कुप्रबंधन एवं उदासीनता के कारण चूरू जिले में विशेषकर चूरू तहसील के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में 10 से 12 घंटे बिजली कटौती (गुल) की जा रही है। इस सरकार के कार्यकाल में जहां विधुत उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान समय पर नही किया जाता तथा मिली भगत करके विधुत चोरी करने के लिए प्रेरित कर रही है। आज चूरू में इस भयंकर और भीषण गर्मी में आम जनता के सामने जबरदस्त जल संकट पैदा हो गया है।
आम जनता को पानी के लिए जगह-जगह भटकना पड़ता है पूरे जिले में या तो पानी की सप्लाई होती रही है जा थोड़ी बहुत सप्लाई होती है, वहां विद्युत की कटौती की वजह से लोगों का जीना दूभर हो रहा है। जिले में पेयजल की समस्या विकराल रूप दिव्य खड़ी है जल विभाग की लापरवाही की वजह से जगह जगह पानी के पाइप में लीकेज हो रहे हैं जिससे अमृतुल्य पानी व्यर्थ वह चाहता है।
अगर इन सभी मांगों पर राज्य सरकार द्वारा सुनवाई नहीं की जाती है तो युवा मोर्चा पूरे प्रदेश उग्र आंदोलन करेगा ।
विरोध प्रदर्शन में जिला उपाध्यक्ष आदिल खान, कमल सैनी, मंडल अध्यक्ष दक्षिण रजत शर्मा, उत्तर मुकेश प्रजापत, एससी मोर्चा अध्यक्ष अजीत मेघवाल, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष अख्तर खान, युवा नेता भंवर गुर्जर, सोहन सहारण, शक्ति सिंह राठौड़, सुभाष प्रजापत, गौरव वर्मा, आईटी संयोजक मोनू शर्मा जोड़ी, घंटेल मंडल अध्यक्ष प्रदीप सैनी, रणजीत सैन, धनराज गोस्वामी, नितिन हटवाल, आकाश ओझा , ललित टिमटिमिया, मुकेश सैनी व अन्य युवा कार्यकर्ता शामिल रहे।

Author