Trending Now




बीकानेर,गौ गोचर संरक्षण संयुक्त मोर्चा के मनोज कुमार सेवग व सूरज प्रकाश राव ने बताया कि शरह नत्थानियांन गोचर भूमि में कई वर्षों से गोचर के अतिक्रमण के विरुद्ध बीकानेर में कई आंदोलन चले, उस आंदोलन के साक्षी कई गौ भक्त, राजनेता भी रहे, परंतु वर्तमान प्रशासन बार-बार गोचर में अतिक्रमण करने वालों को प्रोत्साहित कर, वहां पर सड़कें, भवन आदि बनाने की अनुमति दे रहा है।
उन्होंने ओ एस डी लोकेश शर्मा को अवगत करवाया कि आप ही के विधायक मंत्री के द्वारा बीकानेर की शरह नत्थानियान् गोचर भूमि में मंदिर व उस मंदिर के लिए भवन व रोड के लिए बजट पास किया गया है। यह सरासर गोचर भूमि पर मंदिर के नाम से अतिक्रमण किया जा रहा है, राज्य सरकार के मंत्रियों को अपना बजट धार्मिक स्थानों पर लगाने के लिए मात्र गोचर ही नजर आती है।
उन्होंने शर्मा से कहा कि यदि आप के मंत्री को मंदिर आदि बनाने के लिए स्थान चाहिए तो जमीन खरीद कर उस पर मंदिर बनवाए, गोचर में अतिक्रमण करके बनाए गए मंदिर को सरकारी सुविधाएं देना सरासर गाय के हक पर डाका है। अंत में ओ एस डी लोकेश शर्मा ने गौ गोचर संरक्षण संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों को विश्वास दिलाया कि यदि ऐसा हुआ है तो नियमानुसार सम्बंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कि जाएगी। प्रतिनिधि मंडल में मनोज कुमार सेवग , सूरज प्रकाश राव , राजन आचार्य व अन्य गौभक्त उपस्थित रहे।

Author