Trending Now




बीकानेर/ इण्डियन रेडक्राॅस सोसायटी बीकानेर के तत्वावधान में सुजानदेसर में सैकड़ों महिलाओं को निशुल्क हाइजनिक किट वितरण किये गये । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार कवि- कथाकार राजेन्द्र जोशी थें तथा कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि शिक्षाविद् ओमप्रकाश सारस्वत थें ।
इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार राजेन्द्र जोशी ने कहा कि आनन्द मय जिंदगी जीने के लिए शरीर में साफ़ सफाई के साथ- साथ नियमित रूप से मंजन करते रहना चाहिए, उन्होंने कहा कि नियमित नहाना, घर की सफाई एवं घर के बाहर भी साफ सफाई रखने की जिम्मेदारी आदमी की खुद की है जिसे जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहिए उन्होंने कहा कि खुद से गली से मोहल्ला से शहर साफ़ सुथरा होगा ।
इण्डियन रेडक्राॅस सोसायटी बीकानेर के सचिव विजय खत्री ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को एक किट निशुल्क दिया गया है जिसमें दस साबुन, चार दंत ब्रुश, चार पेस्ट, शरीर पर लगाने का तेल एवं दो रेजर किट में उपलब्ध करवायें गये हैं । खत्री ने बताया कि किट में उपलब्ध सामग्री के उपयोग के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला गया है उन्होंने बताया कि सोसायटी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लघु अवधि प्रशिक्षण भी दे रही है ।
कार्यक्रम में ओमप्रकाश सारस्वत ने कहा कि गंगाशहर क्षेत्र में रेडक्राॅस सोसायटी के तत्वावधान में उल्लेखनीय योगदान दिया है ।
कार्यक्रम में रेखा मोहता, अनुदेशक कान्ता गहलोत ने भी विचार व्यक्त किये ।

Author