Trending Now




बीकानेर,नोखा में रविवार को विधायक बिहारीलाल बिश्नोई के नेतृत्व में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जन्म जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रव्यापी “स्वच्छता ही सेवा अभियान” के अंतर्गत वाल्मीकि बस्ती, त्रिलोक छात्रावास और नवल मंदिर में श्रमदान करके स्वच्छता का संदेश दिया गया।

इस अवसर पर विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर स्वच्छता ही सेवा अभियान पूरे देश में शुरू किया गया जिसमें आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और स्काउट गाइड के छात्रो के साथ वाल्मीकि बस्ती में श्रमदान किया । वाल्मीकि समाज के व्यक्तियो द्वारा साल के 12 महीना 365 दिन और 24 घंटे हमारे क्षेत्र में साफ सफाई करके हमे रोजाना स्वच्छता का संदेश देते है वाल्मीकि समाज द्वारा जो सेवा का कार्य किया जा रहा है इसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह बहुत कम है । इससे हम निरोग ओर स्वस्थ रहते है बीमारियों से दूर रहते है इस समाज से जुड़े युवा पुरुष और महिलाएं सुबह सूर्योदय से पूर्व पूरे भारत में स्वच्छता का अभियान शुरू करते हैं। इसी से प्रेरित होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता ही अभियान की शुरुआत की और आज हम अपने आसपास और घरों में भी स्वच्छता अपनाने लगे हैं।
इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष आसकरण भट्टड़, मंडल अध्यक्ष महेन्द्र संचेती, मोहन राठी, पार्षद जेठूसिंह राजपुरोहित, राधेश्याम लखोटिया, विनोद धारणियाँ, मंगलाराम वाल्मीकि, नरेंद्र चौहान, राम सोनी, शिवप्रताप सिंह, मनोज पंडित,राजू वाल्मीकि, विनोद पंडित, प्रिंस शर्मा, स्काउट गाइड के स्वतन्त्र कुमार ज्याणी, विजय सिंह राठौड़, मुकेश सिद्ध, शिव कुमार जाखड़, शिव कुम्हार, प्रणव शर्मा, अजय कुमार मीना NCC सहित अनेक लोग झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश देने शामिल हुए।

Author