Trending Now




बीकानेर.श्रीडूंगरगढ़। सैरुणा थाना क्षेत्र में शनिवार रात को घर से खेत जाने के लिए निकले युवक का रविवार सुबह सड़क किनारे लहुलूहान हालत में शव मिला। युवक का कान कटा व आंख फोड़ी हुई है। शरीर के अन्य हिस्सों पर धारदार हथियारों से चोटें के निशान मिले हैं। शव की सूचना पर सैरुणा व श्रीडूंगरगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची। शव को श्रीडूंगरगढ़ सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया।श्रीडूंगरगढ़ सीओ दिनेश कुमार ने बताया कि मृतक युवक की पहचान लखासर निवासी कुशलाराम 26 पुत्र मालाराम मेघवाल के रूप में हुई है। वारदात की इत्तला परिजनों को दी गई। मृतक का एक कान कटा हुआ है तथा शरीर पर धारदार हथियारों से किए गए चोटों के निशान है। प्रथमदृष्टया हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। एफएसएल टीम ने मौका-मुआयना कर साक्ष्य सबूत जुटाए हैं। शव को मोर्चरी में रखवाया गया। बाद में शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। इस संबंध में मृतक के पिता की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मृतक के पिता का कहना है कि कुशलाराम ने भोजास गांव में ट्यूबवैल काश्त पर ले रखा है। 21 मई की शाम सात बजे वह घर से ट्यूबवैल पर जाने का कहकर गया लेकिन 22 मई की सुबह उसका शव बेनीसर-भोजास मार्ग पर लहुलूहान हालत में मिला।

मोर्चरी के आगे प्रदर्शन, चार घंटे बाद उठाया शव
मृतक के परिजनों व समाज के लोगों ने युवक की हत्या के विरोध में श्रीडूंगरगढ़ सीएचसी के सामने विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव उठाने से इनकार कर दिया। दलित नेता राजेन्द्र मेघवाल बापेऊ, कांग्रेस नेता केशराराम गोदारा, राजेन्द्र मेघवाल नोसरिया, आरएलपी नेता डॉ. विवेक माचरा, ओशो जिज्ञासु सिद्ध सहित अनेक लोग धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों से सीओ श्रीडूंगरगढ़ दिनेश कुमार, श्रीडूंगरगढ़ सीआइ वेदपाल शिवराण ने वार्ता की। दो दौर की वार्ता में कोई बात नहीं बनी। प्रदर्शनकारी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे। तीसरे दौर की वार्ता में श्रीडूंगरगढ़ सीओ ने प्रदर्शनकारियों को 48 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। तब वे मानें और पोस्टमार्टम कराने पर राजी हुए।

पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन शव को गांव में ले गए। श्रीडूंगरगढ़ सीओ ने बताया कि मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए सीआइ वेदपाल के नेतृत्व में दो टीम गठित की गई है। साइबर सेल की मदद ली जा रही है। हत्या कैसे और किस कारण से की गई है यह पोस्मार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा।

कल रविवार को लखासर सड़क मार्ग पर हुई हत्या का मामला मामले का पुलिस ने किया खुलासा अवैध संबंधों के चलते चाचा ने की भतीजे की हत्या आरोपी चाचा की पत्नी के साथ थे भतीजे के अवैध संबंध आरोपी डालूराम ने हत्या कर शव को ऊंटगाड़ी पर डालकर फेंका था सड़क पर इधर अवैध संबंधों के खुलासे के बाद महिला ने की आत्महत्या ट्रेन के आगे आकर की आत्महत्या आरोपी डालूराम की पत्नी ने लखासर के पास की आत्महत्या

Author