Trending Now




बीकानेर,यूनाइटेड किंगडम के मार्लबोरो काॅलेज के 35 विद्यार्थी चार शिक्षकों के नेतृत्व में तथा अभिराजसिंह के सौजन्य से दिव्याँग सेवा संस्थान द्वारा गोपेश्वर बस्ती में आयोजित समारोह में शामिल हुए।

दीपावली के अवसर पर बालक बालिकाओं नें ब्रिटेन से आये विद्यार्थियों संग अपने अनुभव साझा किए तथा उनके द्वारा बनाए गए कलात्मक दीपक आगन्तुकों को भेंट किए। गोपेश्वर बस्ती स्थित गणगौर पेलेस में दिव्याँग सेवा संस्थान के बालक बालिकाओं द्वारा बनाए गए कलात्मक दीपक,राखियों, स्वागत थालियों तथा तस्वीरों की प्रदर्शनी लगाई गई।
संस्थान के सचिव जेठाराम एवँ अध्यक्ष अम्बाराम इणखिया नें यूनाइटेड किंगडम के प्रतिनिधि मंडल को संस्थान की गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
मार्लबोरो काॅलेज के विद्यार्थियों तथा शिक्षक काॅलिन स्मिथ, केविन रिचर्ड्स , लिली ग्रे तथा कामा ह्वास नें संस्थान के बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों की प्रशंसा की तथा बच्चों को उपयोगी आइटम भेंट स्वरूप संस्थान को सुपुर्द किए।

मार्लबोरो काॅलेज के काॅलिन स्मिथ नें दिव्याँग सेवा संस्थान को सहयोग करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर दिव्याँग सेवा संस्थान की मूक बधिर बालिकाओं नें ब्रिटेन (यूके) की आगन्तुक महिलाओं के हाथों में मेहंदी लगाई।
ओल्कान निश्ताह प्राइवेट लिमिटेड के अभिराज सिंह,हर्ष अग्रवाल तथा सोहैल की सहभागिता से कार्यक्रम का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।
कार्यक्रम में संस्थान के स्टाफ,बच्चों के अभिभावक,युनस अली, ओमप्रकाश गढेर, श्रवण बारुपाल व मेघराज मेघवाल सहित बङी संख्या में लोग शामिल हुए।

Author