Trending Now




बीकानेर,यूआईटी ने मुरलीधर व्यास कॉलोनी स्थित फूल नाथ तालाब के पास सरकारी जमीन पर हुए कब्जों को धराशायी कर दिया। कब्जेधारी लोगों ने यूआईटी की जमीन पर चारदीवारी और पक्के मकान तक बना रखे थे। यूआईटी सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुरोहित के निर्देश पर हुई कार्रवाई के दौरान यूआईटी के अधिकारियों की टीम और पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद रहा।

यूआईटी तहसीलदार कालूराम के अनुसार करीब 10 करोड़ रुपए की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है। जिस जमीन से अतिक्रमण हटाए गए हैं, वह यूआईटी स्कीम की है। इसके बावजूद यहां कुछ लोगों ने जमीन पर चारदीवारी और कच्चे-पक्के मकान बना लिए थे। अभियान अभी जारी रहेगी। विदित रहे यूआईटी ने कुछ दिन पहले भी इसी क्षेत्र में सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया था।

हैरानी की बात यह है कि सरकारी जमीन पर चारदीवारी और कच्चे-पक्के अवैध निर्माण करने वालों को बिजली के कनेक्शन तक मिले हुए थे। जबकि नियमानुसार सरकारी जमीन पर बिजली का कनेक्शन लेने से पूर्व जमीन संबंधी दस्तावेज दिखाने होते हैं। जानकारों की मानें तो मुरलीधर व्यास कॉलोनी में यूआईटी की जमीन पर प्रभावशाली और राजनीतिक हैसियत रखने वाले लोगों ने कब्जे जमा रखे हैं। लेकिन शनिवार को नाम मात्र लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई हुई है। कार्रवाई के दौरान सीओ सिटी दीपचंद, नया शहर एसएचओ गोविंद दान, एक्सईएन राजीव गुप्ता, जेईएन भव्यदीप, राजेन्द्र चारण, अल्का, उस्मान आदि मौजूद थे।

Author