Trending Now




बीकानेर,दो सगे भाईयों की घर के कुंड में गिरने से मौत हो गई। मामला देशनोक की महावीर बस्ती का है। जहां आज सुबह शिवलाल मेघवाल के यहां ये दिलदहला देने वाला हादसा हुआ।

देशनोक थानाधिकारी संजय सिंह के अनुसार आज सुबह शिवलाल अपने बड़े बेटे को लेकर खेत चला गया था। पीछे दोनों छोटे बेटे व उसकी पत्नी घर पर थी। शिवलाल की पत्नी रसोईघर में थी, वहीं दोनों बच्चे बाहर थे। इसी दौरान दोनों बच्चे पास में स्थित पानी की कुंडी में गिर गए। कुछ देर बाद मां बाहर आई, बच्चे नहीं मिले तो कुंडी में देखा, जहां दोनों बच्चे डूबे हुए थे। चिल्लाने पर पड़ौसी इकट्ठा हो गए। बच्चों को बाहर निकाला लेकिन वह मृत थे।संजय सिंह ने बताया कि मृतकों के नाम विष्णु पुत्र शिवलाल व हरि पुत्र शिवलाल है। दोनों की उम्र मात्र सवा साल व साढ़े तीन साल थी। अनुमान है कि कुंडी का ढ़क्कन किसी तरह खुला रह गया होगा। बच्चे किस तरह कुंडी में गिरे, पहले कौन गिरा व बाद में कौन गिरा, यह पता नहीं चल पाया है। शवों को मोर्चरी में रखवाया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किए जाएंगे।

अक्सर कुंड में गिरने से बच्चों की मौत के मामले सामने आते रहते हैं। आपकी छोटी सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है। ऐसे हादसे रोकने के लिए घरों में बने पानी के कुंड पर ढ़क्कन लगाने चाहिए। बच्चे ढ़क्कन ना खोल सके, इसके लिए ढ़क्कन पर ताला भी लगा होना चाहिए।

Author