Trending Now




जयपुर। राजस्थान में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 9 मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जयपुर में सोमवार सुबह एयरपोर्ट पर पहुंची एक युवती भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। यह युवती हाई रिस्क कंट्री यूक्रेन से जयपुर पहुंची। युवती को क्र॥स् में भर्ती करवाया गया है। वहीं आदर्श नगर में जिस परिवार के 5 सदस्य ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले है, उनका एक और अन्य सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिला है। इन दोनों संदिग्ध मरीजों के जीनोम सिक्वेंसिंग जांच करवाई जाएगी।
मेडिकल एण्ड हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों के मुताबिक एयर अरेबिया से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची युवती जांच में पॉजिटिव मिल। इसके बाद उसे प्रशासन ने आरयूएचएस भिजवाया और यहां उसका आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया है। इसके अलावा युवती के सैंपल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भिजवाए गए है। वहीं आदर्श नगर में जिस परिवार के 5 सदस्य नये वैरिएंट से पॉजिटिव मिले है। उसी परिवार का एक अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसकी रिपोर्ट आज सुबह प्रशासन को मिली। इसके बाद प्रशासन संक्रमित मरीज को संदिग्ध मानते हुए आरयूएचएस में शिफ्ट करेंगे। साथ ही कोरोना संक्रमित के सैंपल लेकर जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भिजवाया जाएगा।
9 लोग एक साथ मिले पॉजिटिव
21 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से आए एक परिवार के 4 सदस्यों के डिटेक्ट होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया था। प्रशासन ने उस परिवार को आरयूएचएस में भर्ती करके उनके सैंपल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच के लिए भिजवाए थे। इसके अलावा ये परिवार अपने जिस रिश्तेदार से मिलने आदर्श नगर पहुंचा था उस परिवार के 5 सदस्यों के भी सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भिजवाए थे। इन सभी 9 सदस्यों की रिपोर्ट कर देर शाम पॉजिटिव मिली थी।

Author