Trending Now




श्रीडूंगरगढ़ बीकानेर,राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ एवं राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी वेलफेयर सोसायटी की जिला इकाई बीकानेर का दो दिवसीय शैक्षिक सम्मेलन मंगलवार को श्रीडूंगरगढ़ में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष हनुमन्तसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में शुरू हुआ।
संघ के जिला अध्यक्ष सत्यप्रकार बाना ने बताया कि सम्मेलन में संघ व सोसायटी से जुड़े समायोजित शिक्षाकर्मी उच्च न्यायालय में लम्बित पुराने मामलों की स्थिति पर चर्चा के साथ ही समायोजित शिक्षाकर्मियों की श्रेष्ठ गुणवता होने के बावजूद भी सरकारी विद्यालयों में हो रही उपेक्षा पर भी विचार विमर्श किया जा रहा है। इसके अलावा पुरानी पेंशन को लागू करवाने के लिए प्रस्ताव लिया जाएगा। जिलाध्यक्ष बाना ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गत बजट सत्र में सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन लागू करने की घोषणा की गई थी। लेकिन घोषणा के बावजूद भी समायोजित शिक्षा कर्मीयों को इस योजना से वंचित रखा गया है। इसके लिए संघ द्वारा प्रदेश के सभी जिलों से पुरानी पेंशन लागू करने के लिए निवेदन किया जाएगा।
सम्मेलन में जिला मंत्री धन्नालाल बोडा, शशी शर्मा, मन्चुराम, मांगीलाल जाखड़, रामनिवास पुनियां आदि ने अपने विचार रखे। जिला संगठन मन्त्री ओमप्रकाश गांधीने संयोजन करते हुए आगन्तुको का आभार प्रकट किया।

Author