Trending Now




बीकानेर,,फिल्म एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा अपनी शादी में बीकानेरी ज्वैलरी पहने नजर आएंगी। उनके आभूषणों को बीकानेर के करीब 200 साल पुराने खजांची ज्वैलर्स पैलेस परिवार ने तैयार किया है। खास बात यह है कि खजांची परिवार के युवा भाइयों ने इसके डिजाइन के लिए काफी मेहनत की है।अब ये ज्वैलरी 30 सितंबर के रिसेप्शन में ‘फुकरे’ फेम एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की खूबसूरती में चार चांद लगाती नजर आएंगी।

बीकानेर का खजांची परिवार पिछले 175 सालों से ज्वैलरी के कारोबार में है। परिवार के दो भाई, राहुल और मुदित, जो कभी मुंबई के प्रसिद्ध ज्वैलर थे, पिछले कई महीनों से गहनों पर काम कर रहे हैं। भाइयों ने अभी तक ऋचा के पहने हुए आभूषणों के डिज़ाइन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उन्होंने यह निश्चित रूप से कहा है कि यह हीरे, जड़ाऊ और मीनाकारी का फ्यूजन है। इस अनूठी ज्वैलरी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आप आमतौर पर अभिनेत्रियों पर नहीं देखते हैं।

ऋचा चड्ढा ने ज्वैलरी मेकिंग पर फोकस किया खजांची परिवार के युवा डिजाइनर का कहना है कि इसे बनाते समय ऋचा चड्ढा पर ध्यान दिया गया है। किस तरह का हीरा इसकी खूबसूरती को और बेहतर तरीके से बढ़ा सकता है। ऋचा चड्ढा के साथ कई मुलाकातों के बाद डिजाइन पर फैसला हो सका। मुदित ने कहा कि जो कोई भी गहने देखता है वह यकीन नहीं कर सकता लेकिन इसे अद्भुत बता रहा है। वहीं राहुल ने कहा कि ऋचा जो ज्वैलरी पहनेंगी वह पोल्की और डायमंड का अनोखा फ्यूजन है।

खजांची ज्वैलर्स पैलेस परिवार का दो सौ साल पुराना काम

बीकानेर के खजांची बाजार में खजांची ज्वैलर्स पैलेस का काम करने वाले प्रमोद खजांची का कहना है कि राहुल और मुदित ने नए डिजाइन के साथ इस पर काम किया है। आने वाले दिनों में ऋचा चड्ढा ही नहीं बल्कि कई अन्य फिल्मों और सेलिब्रिटीज को भी बीकानेर से गहने बनवाने को मिलेंगे । मोतीचंद कोषाध्यक्ष परिवार के नाम से मशहूर इस परिवार से बने आभूषण देश-दुनिया में खरीदे जाते हैं।

सेलिब्रेशन दिल्ली से शुरू होकर मुंबई में खत्म होगाआपको बता दें कि ऋचा और अली 30 सितंबर को दिल्ली में अपनी शादी की रस्में शुरू करेंगे और 7 अक्टूबर को मुंबई में सेलिब्रेशन का समापन करेंगे। दो रिसेप्शन होंगे। 2 अक्टूबर को नई दिल्ली और 7 अक्टूबर को मुंबई। वह 30 सितंबर को बीकानेर में बनी ज्वैलरी पहनेंगी।

Author