Trending Now




बीकानेर,वेटरनरी विवि में दाे दिन से वेटेरनरी काैंसिल ऑफ इंडिया का निरीक्षण चल रहा है। वेटरनरी काॅलेज बीकानेर, नवानियां उदयपुर और और जयपुर के निरीक्षण के बाद जब टीम के सामने विवि की प्राेफाइल पहुंची ताे टीम हैरान हाे गई।

विवि में सवा दाे सौ पद प्राेफेसर, एसाेसिएट प्राेफेसर और असिस्टेंट प्राेफेसराें के रिक्त मिले। विवि ने प्रमाण दिया कि कैसे पदाें काे भरने के लिए इंटरव्यू तक करा दिए थे लेकिन सरकार ने उसे पहले राेक दिया और बाद में उसे नए सिरे से भरने के लिए कहा।

दरअसल देशभर के वेटेरनरी विवि और काॅलेजाें की सबसे बड़ी रेगुलेटरी अथाॅरिटी वेटेरनरी काैंसिल ऑफ इंडिया है। काॅलेजाें की मान्यता से लेकर एडमिशन तक पर राेक लगाने की ताकत और डिग्री काे मान्यता देने का पावर है। वीसीआई हर तीन साल में देशभर के वेटेरनरी कॉलेज और विवि का निरीक्षण कर चेक करता है कि नियमों को अपनाया जा रहा या नहीं।

इसी बाबत तीन सदस्यीय टीम 27 और 28 काे प्रदेश के तीनाें सरकारी वेटेरनरी काॅलेजाें का निरीक्षण कर रहा है। एक सदस्य बीकानेर, एक उदयपुर और एक जयपुर में दाे दिन से डेरा डाले हैं। विवि ने जब प्राेफाइल रखी कि प्राेफेसर के 53, एसाेसिएट प्राेफेसर के 84 और असिस्टेंट प्राेफेसर के करीब सवा साै के करीब पद रिक्त हैं ताे टीम हैरान हाे गई। उससे भी बड़ी हैरानी तब हुई जब पता लगा कि प्राेफेसर के पद ताे सारे ही खाली हैं। अभी जाे प्राेफेसर हैं वाे ज्यादा कॅरियर एडवांसमेंट प्रक्रिया से बनकर आए हैं लेकिन मूल प्राेफेसर के पद सभी खाली हैं।

Author