Trending Now




बीकानेर, खेल लेखक और समीक्षक झंवर लाल व्यास ‘रंगीला’ की स्मृति में मंगलवार को तुलसी के पौधों का वितरण किया गया। आचार्य चौक स्थित किसन जसोदा कुंज परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आमजन को 25 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करने का आह्वान भी किया गया।
कार्यक्रम संयोजक दुर्गा शंकर आचार्य ने बताया कि तुलसी का पौधा औषधीय गुणों से भरपूर है। यह पर्यावरण को स्वच्छ और मनुष्य को स्वस्थ बनाए रखने के लिए बेहद उपयोगी है। इसी प्रकार लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान भी अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर में तुलसी का पौधा हो तथा प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें, इस उद्देश्य को ध्यान रखते हुए यह मुहीम चालू की गई है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा लगातार 18वें वर्ष यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
रंगीला फाउंडेशन के अध्यक्ष बसंत आचार्य ने कहा कि खेल लेखन के क्षेत्र में रंगीला ने नए आयाम स्थापित किए। उन्होंने शतरंज के अंतरराष्ट्रीय आर्बिटर के रूप में बीकानेर का मान बढ़ाया। संस्था द्वारा उनकी स्मृति में विभिन्न कार्यक्रम अनवरत रूप से आयोजित किए जा रहे हैं।
इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने मतदान की शपथ ली। संस्था द्वारा मतदाता जागरूकता से जुड़े स्टीकर वितरित किए गए तथा विभिन्न दुपहिया वाहनों पर इन्हें चस्पा भी किया गया। कार्यक्रम में चंद्रशेखर आचार्य, मोहित व्यास, अविनाश आचार्य, सुरेंद्र श्रीमाली, रोहित व्यास, कृष्णा आचार्य, कैलाश पुरोहित, किशोर पुरोहित सहित अनेक लोगों की भागीदारी रही। इससे पहले सभी ने रंगीला के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित किया तथा पुष्पांजलि अर्पित की।

Author