Trending Now




  • बीकानेर। लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त रेलवे कर्मचारी के रूप में हुई है। घटना की सूचना पर जीआरपी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।
    जीआरपी थाना के हैडकांस्टेबल मूलसिंह झाला ने बताया कि पटेलनगर ३४ सी 2/8 निवासी मुकुल बेनीवाल (३५) पुत्र अशोक कुमार जाट रेलवे में टीटी है जो गाडिय़ों में टिकट चेकिंग करते हैं। शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेल की चपेट में गया। इसकी सूचना पर बीकानेर जीआरपी थाना व लालगढ़ चौकी से जवान वहां पहुंचे। जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। मृतक के परिजनों को सूचना दी। मृतक के चाचा ने आकर शव की शिनाख्त की। शव का रविवार सुबह पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
    चार टिकट भी बनाए हुए
    हैडकांस्टेबल झाला ने बताया कि एक नंबर प्लेटफार्म पर अवध आसाम गाड़ी खड़ी थी। दो नंबर प्लेटफार्म पर भी एक अन्य गाड़ी खड़ी थी। इन दोनों गाडिय़ों के बीच में एक और रेलवे लाइन है, जिसे पर बेक आ रही गाड़ी की चपेट में मुकुल आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसके पास एक रेलवे की बुक मिली है। बुक में से बीकानेर से लालगढ़ तक की चार-पांच टिकट भी बनाए हुए हैं।
    तमाशबीनों की लगी भीड़
    घटना का पता चलने पर वहां तमाशबीनों की भीड़ लग गई। जीआरपी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। शव को एम्बुलेंस के माध्यम से पीबीएम अस्पताल भिजवाया। वहीं मृतक के पास से एक बुक मिली, जिसे कब्जे में ले लिया है। मृतक की शिनाख्त टीटी के रूप में हुई। परिजनों को सूचित किया।
    छह महीने पहले दो रेलवे कर्मचारियों की मौत
    बीकानेर में पिछले छह महीने में दो रेलवे कर्मचारियों की रेल से कटने से मौत हो चुकी है। १६ जुलाई, 21 को लूणकरनसर तहसील के नाथवाला स्टेशन मास्टर विनोद कुमार ने रेल के आगे कूदकर जान दे दी। अब बीकानेर रेलवे स्टेशन पर एक टीटी ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। जीआरपी पुलिस टीटी मुकुल की मौत की जांच कर रही है। प्रथमदृष्टया यह हादसा लग रहा है फिर भी पुलिस हर पहलू पर बारीकी से जांच-पड़ताल कर रही है।

Author